संक्रमित बोले, समय पर मिल रहा भोजन, डाक्टर भी रख रहे ध्यान

जागरण संवाददाता शिमला शिमला स्थित कोरोना समर्पित अस्पताल रिपन में बेहतर सुविधाएं मिलने पर

By JagranEdited By: Publish:Fri, 07 May 2021 06:11 PM (IST) Updated:Fri, 07 May 2021 06:11 PM (IST)
संक्रमित बोले, समय पर मिल रहा 
भोजन, डाक्टर भी रख रहे ध्यान
संक्रमित बोले, समय पर मिल रहा भोजन, डाक्टर भी रख रहे ध्यान

जागरण संवाददाता, शिमला : शिमला स्थित कोरोना समर्पित अस्पताल रिपन में बेहतर सुविधाएं मिलने पर संक्रमित मरीजों ने स्टाफ की तारीफ की है। अस्पताल में दाखिल पांच कोरोना संक्रमित मरीजों ने अस्पताल के वीडियो सोशल मीडिया पर जारी हुए हैं। वीडियो में उपचार के दौरान मिल रही सुविधाओं की जानकारी दी है। अस्पताल में करीब 115 कोरोना संक्रमित मरीज दाखिल हैं, इसमें अधिकतर मरीज आक्सीजन पर हैं।

मरीज प्रणय दीप, बबीता, विनोद शर्मा का कहना है कि अस्पताल में उपचार से लेकर साफ-सफाई की सुविधाएं काफी अच्छी हैं। समय पर भोजन उपलब्ध करवाया जाता है और डाक्टर समय पर चेकअप करने आते हैं। अस्पताल के सफाई, सुरक्षा कर्मी सहित नर्सिंग स्टाफ 24 घंटे कोरोना संक्रमित मरीजों की सेवा में तैयार रहता है और किसी प्रकार की परेशानी आने नहीं देता है। उन्होंने कहा कि अस्पताल में 100 से अधिक मरीज दाखिल होने के बावजूद शौचालयों साफ हैं। इसके अलावा पिछले सप्ताह भी अस्पताल प्रशासन की ओर से मरीजों को तनावमुक्त रखने की कोशिश संबंधी वीडियो भी सोशल मीडिया पर खूब वायरल हुआ था।

-----------

साकारात्मक फीडबैक से बढ़ता है स्टाफ का मनोबल- मोक्टा

अस्पताल के कार्यकारी एमएस डाक्टर रविद्र मोक्टा का कहना है कि मरीजों का सकारात्मक फीडबैक स्टाफ का मनोबल बढ़ाता है। अस्पताल में जहां मरीजों के लिए केवल 92 बिस्तर की क्षमता थी वह बढ़ाकर 125 कर दी गई है। सीमित स्टाफ के साथ रोजाना सात डाक्टर दिन-रात मरीजों की सेवा में जुटे रहते हैं। कोरोना ड्यूटी देने वाला पूरा स्टाफ परिवार से दूर रहकर कर्तव्यनिष्ठा से काम कर रहा है। मरीजों की सुविधा के लिए प्रशासन हरसंभव प्रयास कर रहा है। कोरोना को हराने के लिए उपचार के साथ मरीजों के सहयोग की जरूरत है।

chat bot
आपका साथी