कोरोना क‌र्फ्यू की बंदिशों पर आज जारी होंगे निर्देश

जागरण संवाददाता शिमला कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों को देखते हुए प्रदेश सरकार ने वी

By JagranEdited By: Publish:Wed, 05 May 2021 06:40 PM (IST) Updated:Wed, 05 May 2021 06:40 PM (IST)
कोरोना क‌र्फ्यू की बंदिशों पर आज जारी होंगे निर्देश
कोरोना क‌र्फ्यू की बंदिशों पर आज जारी होंगे निर्देश

जागरण संवाददाता, शिमला : कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों को देखते हुए प्रदेश सरकार ने वीरवार रात से 16 मई तक क‌र्फ्यू लागू करने का फैसला लिया है। शिमला जिले में कोरोना क‌र्फ्यू को लेकर क्या फैसले लिए जाएंगे। इस पर जिला प्रशासन छह मई को निर्देश जारी करेगा। फिलहाल जिला प्रशासन इस मामले को लेकर सरकार की ओर से जारी अधिसूचना का इंतजार कर रहा है।

अधिसूचना मिलने के बाद जिले में लगने वाली बंदिशों को लेकर स्थिति साफ हो पाएगी। राशन के अलावा आवश्यक वस्तुओं की दुकानों के खुलने व बंद होने का समय निर्धारित किया जा सकता है। आवश्यक वस्तुओं के अलावा अन्य चीजों की दुकानें खुली रहेंगी या नहीं, इस पर भी जिला प्रशासन निर्देश जारी करेगा। साथ ही निजी व सार्वजनिक वाहनों की आवाजाही पर क्या बंदिशें रहेंगी, इस पर भी निर्देश जारी होंगे। आम शहरी से लेकर कारोबारियों को प्रशासन की ओर से जारी होने वाले आदेशों का इंतजार है।

शिमला में कोरोना का कहर लगातार जारी है। इसलिए सरकार ने ठोस कदम उठाते हुए बंदिशें लगाने के आदेश जारी किए हैं। शिमला में कोरोना के मामले बढ़ने के साथ मौतों में लगातार इजाफा हो रहा है। रोजाना छह से आठ लोगों की कोरोना से मौत हो रही है। ऐसे में कोरोना संक्रमण की चेन को रोकना जरूरी है। स्वास्थ्य विभाग लगातार लोगों को नियमों का पालन करने के लिए जागरूक कर रहा है। शारीरिक दूरी के साथ मास्क लगाना और अन्य जरूरी एहतिहात बरतना जरूरी है।

----------------

जरूरी सामन की दुकानें खुली रहेंगी

व्यापार मंडल शिमला के अध्यक्ष इंद्रजीत सिंह ने कहा कि सरकार के आदेश के बाद बाजार शुक्रवार से बंद रहेंगे। प्रशासन की ओर से जरूरत के सामान की दुकानें खोलने का समय तय किया जाएगा। सब्जी, दूध से लेकर अन्य सामान की दुकानों का समय भी तय होगा। इसलिए वीरवार को बाजार में ज्यादा खरीदारी के लिए लोगों को आने की जरूरत नहीं है। खाने से लेकर जरूरत का अन्य सामान की दुकानें खोलने का समय क‌र्फ्यू के दौरान भी तय समय में खुली रहेंगी।

chat bot
आपका साथी