कोरोना क‌र्फ्यू नहीं, संपूर्ण लॉकडाउन की थी जरूरत : राठौर

जागरण संवाददाता शिमला कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष कुलदीप सिंह राठौर ने कहा कि सरकार ने कोर

By JagranEdited By: Publish:Thu, 06 May 2021 04:07 PM (IST) Updated:Thu, 06 May 2021 04:07 PM (IST)
कोरोना क‌र्फ्यू नहीं, संपूर्ण लॉकडाउन की थी जरूरत : राठौर
कोरोना क‌र्फ्यू नहीं, संपूर्ण लॉकडाउन की थी जरूरत : राठौर

जागरण संवाददाता, शिमला : कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष कुलदीप सिंह राठौर ने कहा कि सरकार ने कोरोना क‌र्फ्यू का जो निर्णय लिया है वह विरोधाभास पैदा करता है। जब कोरोना क‌र्फ्यू लगाया तो धारा 144 लगाने का फैसला क्यों लिया गया। उन्होंने पूछा कि जब सरकारी बसें चल रही हैं तो क्या उनमें क‌र्फ्यू व धारा 144 लागू नहीं होगी। कोरोना क‌र्फ्यू नहीं बल्कि संपूर्ण लॉकडाउन लगाने की जरूरत थी।

शिमला में पत्रकारों से बातचीत करते हुए कहा कि धारा-144 लगने के बाद किसी जगह पांच या इससे ज्यादा लोग एकत्रित नहीं हो सकते। कोरोना की यह लहर नहीं है बल्कि सुनामी है। इसलिए सरकार को जो कड़े कदम उठाने की जरूरत है उसे उठाए। सरकार प्रदेश के मजदूरों का भी ध्यान रखे व उनको आर्थिक पैकेज दे।

सरकार ने कोरोना से निपटने की पूर्व तैयारी नहीं की है। उन्होंने आरोप लगाया कि बंगाल के चुनाव में भाजपा ने बड़ी रैलियां करवाकर कोरोना को बढ़ाया है। आक्सीजन की देश के कई राज्यों में किल्लत है। इस अव्यवस्था के लिए केंद्र सरकार को जिम्मेदार ठहराया।

उन्होंने कहा कि सर्वोच्च न्यायालय ने इस पर तल्ख टिप्पणियां की है। इसलिए पीएम को इसकी जिम्मेदारी लेकर पद से इस्तीफा देना चाहिए था। कम से कम स्वास्थ्य मंत्री तो इस पर इस्तीफा देते। उन्होंने कहा कि टीकाकरण की कमी के चलते भी वायरस फैल रहा है। उन्होंने आरोप लगाते हुए कहा कि भाजपा सरकारे फजूलखर्ची कर रही है। राठौर ने कहा कि प्रदेश सरकार कोरोना से निपटने के लिए जल्द कदम उठाए। कांग्रेस ने कोरोना हेल्पलाइन जारी की है।

chat bot
आपका साथी