कोरोना संक्रमण के मामले बढ़े, रिपन से पहले मशोबरा में बनाया कोविड केंद्र

जागरण संवाददाता शिमला शहर में कोरोना संक्रमण के मामले लगातार बढ़ रहे हैं। शहर से लेक

By JagranEdited By: Publish:Tue, 13 Apr 2021 08:58 PM (IST) Updated:Tue, 13 Apr 2021 08:58 PM (IST)
कोरोना संक्रमण के मामले बढ़े, रिपन
से पहले मशोबरा में बनाया कोविड केंद्र
कोरोना संक्रमण के मामले बढ़े, रिपन से पहले मशोबरा में बनाया कोविड केंद्र

जागरण संवाददाता, शिमला : शहर में कोरोना संक्रमण के मामले लगातार बढ़ रहे हैं। शहर से लेकर ग्रामीण क्षेत्रों में लोग संक्रमित पाए जा रहे हैं। ऐसे में कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए जिला प्रशासन ने भी मरीजों को रखने के लिए कोविड समर्पित सेंटर बनाने शुरू कर दिए हैं। मंगलवार को जिला प्रशासन ने पंचायती राज प्रशिक्षण संस्थान मशोबरा को कोविड केयर सेंटर के रूप में अधिसूचित किया है।

उपायुक्त आदित्य नेगी के आदेश अनुसार अब मुख्य चिकित्सा अधिकारी शिमला इस केंद्र में चिकित्सा आधिकारी को नोडल अधिकारी के रूप में तैनात करेंगे ताकि कोविड महामारी से सुरक्षा बारे जारी हिदायतों का पालन सुनिश्चित हो सके। हालांकि चर्चा शहर के बीच में बने रिपन अस्पताल को कोविड सेंटर बनाने की भी थी, लेकिन पहले चरण में मशोबरा को बनाया गया है। मशोबरा इससे पहले भी कोविड का समर्पित केंद्र रह चुका है। जिले में कोविड समर्पित अस्पताल इसके अलावा अन्य संस्थान भी थे, लेकिन कोरोना के मामले कम होने के बाद इन सभी को खत्म कर दिया था।

शहर से लेकर गांव में अब फिर से कोरोना के मामलों में इजाफा हो गया है। वर्तमान में शिमला में कोरोना के सक्रिय मामलों की संख्या 591 पहुंच गई है। रोजाना कोरोना के 50 से ज्यादा मामले सामने आ रहे हैं। इन मरीजों के इलाज के लिए बिस्तर से लेकर अस्पताल तक की व्यवस्था की जा रही है। इसलिए जिला प्रशासन की ओर से निर्देश जारी किए गए हैं।

उपायुक्त आदित्य नेगी ने कहा कि जिले में कोरोना के मरीजों को बेहतर इलाज मिल सके, इसके लिए हरसंभव काम किए जा रहे हैं। इसी कड़ी में मशोबरा केंद्र को अधिसूचित किया है।

chat bot
आपका साथी