वीरभद्र धड़े की सक्रियता से कांग्रेस में गरमाई सियासत

अनिल ठाकुर शिमला हिमाचल में विधानसभा चुनाव के लिए अभी डेढ़ साल का वक्त है। गुटों में बंट

By JagranEdited By: Publish:Wed, 02 Jun 2021 04:13 PM (IST) Updated:Wed, 02 Jun 2021 04:13 PM (IST)
वीरभद्र धड़े की सक्रियता से कांग्रेस में गरमाई सियासत
वीरभद्र धड़े की सक्रियता से कांग्रेस में गरमाई सियासत

अनिल ठाकुर, शिमला

हिमाचल में विधानसभा चुनाव के लिए अभी डेढ़ साल का वक्त है। गुटों में बंटी कांग्रेस में अभी से नेतृत्व की जंग शुरू हो गई है। शिमला में पार्टी कार्यालय में होर्डिंग फाड़ने से शुरू हुए विवाद के बाद वीरभद्र सिंह धड़ा एकदम सक्रिय हो गया है। मंगलवार को ऊना में मुकेश अग्निहोत्री, सुधीर शर्मा और आशा कुमारी की बैठक के बाद सियासत तेज हो गई है। राजनीतिक गलियारों में इस बैठक को लेकर खासी चर्चाएं हैं। मौजूदा घटनाक्रम को कांग्रेस में आगामी चुनाव के मद्देनजर नेतृत्व की जंग से जोड़ा जा रहा है। अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी ने पूर्व कैबिनेट मंत्री जीएस बाली को कोरोना रिलिफ कमेटी का अध्यक्ष बनाया है। राहत अभियान के चलते बाली समर्थकों के साथ पिछले कई दिनों से फील्ड में डटे हुए हैं। पार्टी कार्यालय शिमला में होर्डिंग फाड़ने को लेकर उपजे विवाद के बीच उन्होंने दिल्ली में पार्टी के शीर्ष नेतृत्व से मुलाकात भी की थी। उनकी इस मुलाकात के बाद कांग्रेस में राजनीति खूब गरमाई हुई है।

बाली की सक्रियता के बाद ही वीरभद्र सिंह धड़ा ज्यादा सक्रिय होता दिख रहा है। 23 जून को पूर्व मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह के जन्मदिन पर शिमला में उनके समर्थक एकत्रित होकर एकजुटता का परिचय देंगे। वीरभद्र सिंह के समर्थकों का कहना है कि यदि आपसी मतभेद को नहीं भुलाया गया तो सत्ता में आना संभव नहीं है। इसके लिए सभी को एकजुट होना होगा।

----------------

पार्टी हाईकमान भी ले रहा फीडबैक

फतेहपुर विधानसभा और मंडी संसदीय सीट पर उपचुनाव होना है। इससे पहले कांग्रेस दिग्गज नेताओं के सक्रिय होने से नेतृत्व की अटकलों की चर्चा और तेज हो गई है। कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष कुलदीप राठौर के नेतृत्व में कांग्रेस ने पालमपुर और सोलन नगर निगम चुनाव में जीत दर्ज की है। इसके अलावा जिला परिषद और नगर परिषद चुनाव में भी कांग्रेस का प्रदर्शन अच्छा रहा है। कांग्रेस में अंदरखाते चल रही राजनीतिक गतिविधियों का पार्टी हाईकमान भी पूरा फीडबैक ले रहा है।

chat bot
आपका साथी