होर्डिग्स फाड़ने का विवाद, जीएस बाली दिल्ली रवाना

पूर्व प्रधानमंत्री स्वर्गीय राजीव गांधी की पुण्यतिथि पर शिमला में पार्टी के

By JagranEdited By: Publish:Mon, 24 May 2021 08:21 PM (IST) Updated:Mon, 24 May 2021 08:21 PM (IST)
होर्डिग्स फाड़ने का विवाद, जीएस बाली दिल्ली रवाना
होर्डिग्स फाड़ने का विवाद, जीएस बाली दिल्ली रवाना

जागरण संवाददाता, शिमला : पूर्व प्रधानमंत्री स्वर्गीय राजीव गांधी की पुण्यतिथि पर शिमला में पार्टी के होर्डिग्स फाड़ने का मामला तूल पकड़ गया है। इस विवाद के बीच पूर्व मंत्री व पार्टी के कोरोना राहत कमेटी के प्रभारी जीएस बाली दिल्ली रवाना हो गए हैं। हालांकि उनके स्वजन का कहना है कि स्वास्थ्य कारणों के कारण वह दिल्ली गए हैं। दिल्ली दौरे के दौरान उनका पार्टी के शीर्ष नेताओं से मिलने का भी कार्यक्रम है।

उनके दिल्ली जाने को लेकर सोमवार को राजनीतिक गलियारों में खासी चर्चा रही। कोरोना राहत कमेटी ने प्रदेश में अब तक क्या कार्य किए हैं, कितने लोगों तक राशन पहुंचाया जा चुका है। इसकी पूरी रिपोर्ट हाईकमान को देंगे। होर्डिग्स विवाद से भी हाईकमान को अवगत करवाएंगे। बताया जा रहा है कि प्रदेश में कांग्रेस ने जो होर्डिग्स लगाए थे उनकी बाकायदा हाईकमान से अनुमति ली थी। पहले शिमला उसके बाद कांगड़ा जिला में होर्डिग्स फाड़ने व शिमला में एक होर्डिग पर स्याही पोतने पर पार्टी हाईकमान ने भी संज्ञान लिया है। कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष को निर्देश दिए हैं कि इस मामले में सख्त कार्रवाई करें, ताकि अनुशासनहीनता करने वालों को कड़ा सबक मिल सके।

कोरोना राहत कमेटी का प्रभारी जीएस बाली को बनाया गया है। कांग्रेस ने राजीव गांधी की पुण्यतिथि पर प्रदेशभर में राहत अभियान शुरू किया था। इसी दौरान शिमला में कांग्रेस मुख्यालय में लगे होर्डिग को पार्टी कार्यकर्ताओं ने फाड़ दिया था, जिन्हें पार्टी से निलंबित कर दिया है। होर्डिग में पूर्व मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह की फोटो नहीं होने पर ये नाराज थे। इसके बाद कांगड़ा में भी होर्डिग फाड़ा गया था।

------

पुराना होर्डिग हटाया, नए में वीरभद्र की भी फोटो

पार्टी हाईकमान की तल्खी के बाद प्रदेश काग्रेस कमेटी ने विवाद खत्म करने की पहल की है। पार्टी ने विवाद बढ़ाने की बजाये डैमेज कंट्रोल की पहल की। पार्टी ने शिमला के उपनगर संजौली में उस होìडग को हटा दिया है, जिसमें पूर्व मंत्री जीएस बाली की फोटो पर स्याही पोती गई थी। पार्टी ने सोमवार देर शाम नया होìडग लगा दिया है। इसमें पूर्व मुख्यमंत्री व काग्रेस के वरिष्ठ नेता वीरभद्र सिंह की फोटो भी लगाई गई है। कुलदीप राठौर ने रविवार को इसके आदेश दिए थे। मंगलवार को काग्रेस मुख्यालय राजीव भवन में भी नया होìडग लगा दिया जाएगा।

chat bot
आपका साथी