राज्यपाल से मिला कांग्रेस विधायक दल, सरकार की तैयारी पर सवाल

कोरोना की दूसरी लहर में प्रदेश सरकार की तैयारियों को लेकर

By JagranEdited By: Publish:Mon, 19 Apr 2021 08:31 PM (IST) Updated:Mon, 19 Apr 2021 08:31 PM (IST)
राज्यपाल से मिला कांग्रेस विधायक दल, सरकार की तैयारी पर सवाल
राज्यपाल से मिला कांग्रेस विधायक दल, सरकार की तैयारी पर सवाल

जागरण संवाददाता, शिमला : कोरोना की दूसरी लहर में प्रदेश सरकार की तैयारियों को लेकर कांग्रेस ने सवाल उठाए हैं। कांग्रेस विधायक दल ने सोमवार को राजभवन में राज्यपाल बंडारू दत्तात्रेय से मुलाकात की। इनमें नेता प्रतिपक्ष मुकेश अग्निहोत्री, धनीराम शांडिल, हर्षवर्धन चौहान, विनय कुमार, आशीष बुटेल शामिल थे।

मुकेश अग्निहोत्री ने कहा कि कोरोना की दूसरी लहर से प्रदेश में हालात बिगड़ते जा रहे हैं। उन्होंने राज्यपाल से मांग उठाई कि प्रदेश की जनता को कोरोना से बचाने के लिए सरकारी फैसलों और प्रभावी कदमों की समीक्षा की जानी चाहिए। कांग्रेस कोरोना से लड़ाई में प्रदेश की जनता और सरकार के साथ है। दिल्ली में भी लॉकडाउन लगा दिया है। कुछ अन्य राज्यों में क‌र्फ्यू लगा दिया गया है। उन्होंने कहा कि एक साल बाद भी प्रदेश में कोरोना को लेकर तैयारी अधूरी है, जिससे जनता को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। कांग्रेस ने राज्यपाल से आग्रह किया कि प्रदेश में कोरोना टीकाकरण को बढ़ाया जाए। ज्यादा मात्रा में वैक्सीन की मांग उठाई, ताकि दूसरी डोज समय पर लगाई जा सके। पंचायत में वैक्सीन लगाने की व्यवस्था की जाए।

-------

वेंटीलेटर का मामला उठाया

नेता प्रतिपक्ष ने राज्यपाल को ज्ञापन भी सौंपा और वेंटीलेटर के मामले को उठाया। उन्होंने कहा कि प्रदेश में वेंटीलेटर जो केंद्र सरकार ने दिए उनसे 250 वापस भेजे जा रहे हैं, क्योंकि उनकी गुणवत्ता सही नहीं है। वहीं, अधिकतर वेंटीलेटर अभी बंद ही हैं। इन्हें चलाने वाला कोई नहीं है। प्रदेश में ऑक्सीजन की कमी न हो इसके लिए प्रभावी कदम उठाए जाएं। कांग्रेस के विधायकों ने दूसरे राज्यों के लोगों की महंगी गाड़ियों की रजिस्ट्रेशन का मामला भी राज्यपाल के समक्ष उठाया।

chat bot
आपका साथी