दयाल प्यारी की कांग्रेस में एंट्री पर बवाल, नेताओं ने की इस्तीफे की पेशकश

सिरमौर जिला के पच्छाद विधानसभा क्षेत्र से संबंध रखने वाली नेत्री दयाल प्

By JagranEdited By: Publish:Mon, 12 Apr 2021 07:47 PM (IST) Updated:Mon, 12 Apr 2021 07:47 PM (IST)
दयाल प्यारी की कांग्रेस में एंट्री पर बवाल, नेताओं ने की इस्तीफे की पेशकश
दयाल प्यारी की कांग्रेस में एंट्री पर बवाल, नेताओं ने की इस्तीफे की पेशकश

जागरण संवाददाता, शिमला : सिरमौर जिला के पच्छाद विधानसभा क्षेत्र से संबंध रखने वाली नेत्री दयाल प्यारी की कांग्रेस में एंट्री का विरोध शुरू हो गया है। इससे नाराज नेताओं ने इस्तीफा देने की भी पेशकश की है। सोलन नगर निगम चुनाव के दौरान दिल्ली में प्रदेश प्रभारी राजीव शुक्ला के समक्ष दयाल प्यारी को कांग्रेस की सदस्यता दिलाई गई थी। दयाल प्यारी को कांग्रेस में शामिल करने के लिए न तो ब्लॉक कांग्रेस कमेटी से कोई प्रस्ताव आया था, न ही जिला कांग्रेस कमेटी ने उनके नाम का अनुमोदन किया था। यहां तक कि उन्हें इसके बारे में सूचना तक नहीं थी।

इसको लेकर ब्लॉक कांग्रेस कमेटी पच्छाद ने विरोध जताया है। ब्लॉक कांग्रेस का एक प्रतिनिधिमंडल सोमवार को कांग्रेस मुख्यालय राजीव भवन शिमला पहुंचा। प्रतिनिधिमंडल में गंगूराम मुसाफिर, करनेश जंग, अजय बहादुर, मंडल अध्यक्ष बेलीराम शर्मा सहित करीब 250 कार्यकर्ता शामिल थे। प्रतिनिधिमंडल ने कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष कुलदीप सिंह राठौर से मुलाकात की। इन नेताओं का कहना था कि किसी को पार्टी में शामिल करना और बाहर करने से पहले ब्लॉक व जिला कार्यकारिणी से तो विचार विमर्श करना चाहिए।

------

टिकट के लिए मुसाफिर ही दावेदार

नाराज नेताओं ने कहा कि पच्छाद विधानसभा क्षेत्र से गंगूराम मुसाफिर ही टिकट के प्रबल दावेदार हैं। यदि पार्टी अगले चुनाव में टिकट बदलने पर विचार करती है तो कई वरिष्ठ नेता मौजूद हैं, जो वर्षो से कांग्रेस के साथ जुड़े हैं। बेलीराम शर्मा ने कहा कि कार्यकर्ताओं की नाराजगी दयाल प्यारी को कांग्रेस में शामिल करने को लेकर नहीं है, बल्कि स्थानीय नेताओं को विश्वास में न लेने की है।

--------

सुलझा लिया है मसला : सचिव

हिमाचल प्रदेश कांग्रेस कमेटी के सचिव हरिकृष्ण हिमराल ने कहा कि पच्छाद ब्लॉक कांग्रेस कमेटी का प्रतिनिधिमंडल प्रदेशाध्यक्ष कुलदीप राठौर से पार्टी कार्यालय में मिला। उनकी कुछ नाराजगी थी। बैठक में उसे दूर कर दिया गया है।

chat bot
आपका साथी