जिला व ब्लॉक अध्यक्ष को सूचित किए बिना नहीं कर सकेंगे कोई कार्यक्रम

कांग्रेस अनुशासन समिति ने जिला व ब्लॉक स्तर पर पार्टी नेताओं की ओ

By JagranEdited By: Publish:Mon, 22 Mar 2021 07:27 PM (IST) Updated:Mon, 22 Mar 2021 07:27 PM (IST)
जिला व ब्लॉक अध्यक्ष को सूचित किए बिना नहीं कर सकेंगे कोई कार्यक्रम
जिला व ब्लॉक अध्यक्ष को सूचित किए बिना नहीं कर सकेंगे कोई कार्यक्रम

जागरण संवाददाता, शिमला : कांग्रेस अनुशासन समिति ने जिला व ब्लॉक स्तर पर पार्टी नेताओं की ओर से किए जाने वाले कार्यक्रमों पर शर्त लगा दी है। पार्टी का कोई भी नेता यदि किसी जिला में जाकर बैठक या अन्य कार्यक्रम करना चाहता है तो इसकी सूचना पहले वहां के जिला अध्यक्ष व ब्लॉक अध्यक्ष को देनी होगी। प्रदेश कांग्रेस के अलावा पार्टी के अग्रिम संगठनों पर भी यह निर्णय लागू होगा।

सोमवार को कांग्रेस अनुशासन समिति की बैठक में यह निर्णय लिया गया है। बैठक के बाद समिति अध्यक्ष विप्लव ठाकुर ने पत्रकारों को इसकी जानकारी दी। उन्होंने बताया कि ऐसा करने से पार्टी पदाधिकारियों के बीच गलतफहमी नहीं होगी। विप्लव ठाकुर ने कहा कि सांसद रामस्वरूप शर्मा आत्महत्या मामले की सरकार सीबीआइ से जांच करवाए।

------

टिकट न मिलने से नाराज कार्यकर्ताओं पर नजर

विप्लव ठाकुर ने कहा कि नगर निगम चुनाव में टिकट न मिलने से नाराज कार्यकर्ता यदि पार्टी के अधिकृत प्रत्याशी के खिलाफ चुनाव लड़ता है या काम करता है तो उस पर भी कार्रवाई की जाएगी। पार्टी के अंदरूनी मामलों को लेकर मीडिया व इंटरनेट मीडिया में बयान देने की इजाजत नहीं होगी। उन्होंने बताया कि अनुशासन समिति के पास मंडी, सोलन, किन्नौर व चंबा से अनुशासनहीनता को लेकर शिकायतें पहुंची हुई हैं।

-------

किस पदाधिकारी को कौन सा जिला सौंपा

विप्लव ठाकुर ने बताया कि शिकायतों का जल्द निपटारा हो इसके लिए पदाधिकारियों को जिलों का दायित्व सौंपा है। संजय अवस्थी को ऊना, चंबा और बिलासपुर जिले सौंपे गए हैं। विधायक मोहन लाल ब्राक्टा को सोलन और सिरमौर, केवल सिंह पठानिया को मंडी और हमीरपुर जिला। चेतराम ठाकुर किन्नौर, लाहुल स्पीति और कुल्लू जिला देखेंगे। विप्लव ठाकुर खुद कांगड़ा और शिमला जिला देखेंगी। शर्मिला पटिया समिति की समन्वयक होंगी।

chat bot
आपका साथी