सीएम, मंत्री, विधायक व नेता प्रचार में जुटे

भाजपा ने उपचुनाव के लिए पूरी रणनीति से काम शुरू कर दिया है।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 20 Oct 2021 09:20 PM (IST) Updated:Wed, 20 Oct 2021 09:20 PM (IST)
सीएम, मंत्री, विधायक व नेता प्रचार में जुटे
सीएम, मंत्री, विधायक व नेता प्रचार में जुटे

रोहित नागपाल, शिमला

भाजपा ने उपचुनाव के लिए पूरी रणनीति से काम शुरू कर दिया है। मुख्यमंत्री, मंत्री, विधायक व नेता फील्ड में प्रचार करने में जुटे हुए हैं। पार्टी का थिक टैंक हर चुनाव के लिए रणनीति बनाने के लिए लगातार बैठकों में व्यस्त है और किस नेता की ड्यूटी कहां लगाई जानी है, इस पर काम कर रहा है। इस बार प्रदेश भाजपा प्रभारी अविनाश राय खन्ना खुद फील्ड में जाकर हर संभावित नाराज से मिल रहे हैं। मुलाकात के दौरान वे भाजपा प्रत्याशी के पक्ष में प्रचार करने के साथ उसे कैसे मजबूत बनाया जा सकता है, इस पर भी उनसे सलाह ले रहे हैं। प्रदेश भाजपा प्रभारी ने अर्की से यह काम शुरू किया है। इसके बाद कुल्लू में पार्टी के दो वरिष्ठ नेताओं महेश्वर सिंह व खीमी राम शर्मा से भी मुलाकात की है। सोमवार को उन्होंने मंडी में अजय राणा से मुलाकात की। इस दौरान दोनों नेताओं के बीच लंबी चर्चा हुई।

सूत्र बताते हैं कि 20 अक्टूबर के बाद पार्टी प्रभारी जुब्बल कोटखाई का दौरा कर सकते हैं। इस दौरान पार्टी से त्यागपत्र देने वाले नेताओं से मुलाकात हो सकती है। पार्टी ने अभी एक ही नेता के खिलाफ कार्रवाई की है। अन्य नेताओं ने पार्टी की ओर से टिकट के चयन में की गई उनके नेता की अनेदखी पर त्यागपत्र दिए हैं। पार्टी 20 अक्टूबर के बाद इन सभी मसलों पर संभावनाएं तलाशेगी। प्रदेश संगठन मंत्री पवन राणा व सह प्रभारी संजय टंडन जुब्बल कोटखाई के दौरे पर हैं। इस दौरान भी कई नाराज नेताओं के साथ बैठकें करना प्रस्तावित है।

चुनाव प्रबंधन के लिए अलग से टीमें गठित

भाजपा ने चुनाव प्रबंधन के लिए अलग से टीमों का गठन किया है। किसे कहां भेजा जाना है, कहां चुनावी जनसभा या रैली होनी है, वहां के लिए सामान भेजने तक की व्यवस्था चुनाव प्रबंधन टीम की ओर से की जा रही है।

chat bot
आपका साथी