कोरोना से जंग में धार्मिक संस्थाओं का साथ मांग

जयराम ने कहा-अपने समुदायों को इस महामारी से लड़ने के लिए प्रेरित करें कोविड से जान गंवाने

By JagranEdited By: Publish:Thu, 13 May 2021 09:46 PM (IST) Updated:Thu, 13 May 2021 09:51 PM (IST)
कोरोना से जंग में धार्मिक संस्थाओं का साथ मांग
कोरोना से जंग में धार्मिक संस्थाओं का साथ मांग

राज्य ब्यूरो, शिमला : कोरोना महामारी से जंग जीतने और मानवता की सेवा के लिए सभी धार्मिक नेताओं को संबंधित समुदाय के लोगों को प्रेरित करने के लिए आगे आना चाहिए। यह अपील मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने वीरवार को शिमला से राज्य के विभिन्न धार्मिक संस्थाओं के प्रतिनिधियों को वर्चुअल माध्यम से संबोधित करते हुए की। उन्होंने इन संस्थाओं से कोविड-19 के कारण जान गंवाने वाले व्यक्ति के अंतिम संस्कार में परिवार के सदस्यों की सहायता करने का भी आग्रह किया, क्योंकि इस वायरस के कारण यह बड़ी चुनौती बन गई है। उन्होंने होम आइसोलेशन में रह रहे लोगों की सहायता करने के लिए भी आगे आने का आग्रह किया।

मुख्यमंत्री ने धार्मिक संस्थाओं से कोविड-19 का शिकार हुए व्यक्ति के अंतिम संस्कार में परिवार के सदस्यों की सहायता करने की भी अपील की। उन्होंने कहा कि कोरोना संक्रमण के करीब 90 फीसद मरीज होम आइसोलेशन में रह रहे हैं। ऐसे में इन मरीजों तक दवा व खाद्य सामग्री पहुंचा हम मानवता की सेवा कर सकते हैं। अहम भूमिका निभा सकते : गोविंद शिक्षा, भाषा एवं संस्कृति मंत्री गोविंद सिंह ठाकुर ने कहा कि कोरोना महामारी के दौरान धार्मिक नेता प्रदेश सरकार के समय-समय पर जारी दिशा-निर्देशों की अनुपालना करने के लिए राज्य के लोगों को प्रेरित करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभा सकते हैं। सचिव स्वास्थ्य अमिताभ अवस्थी ने कहा कि राज्य में कोरोना 40 हजार सक्रिय मामले हैं। इस वायरस की वजह से 2100 से ज्यादा की मौत हो चुकी है। उन्होंने धार्मिक नेताओं से आग्रह किया कि वे संबंधित समुदाय के लोगों में कोविड के लक्षण पाए जाने की स्थिति में उनसे जांच करवाने की अपील करें। यह संस्थाएं संभालेंगी मोर्चा

आर्ट ऑफ लिविग के राज्य प्रमुख पंकज शर्मा व पदाधिकारी कमलेश बरवाल, राधास्वामी सत्संग ब्यास के चेतराम कौंडल और जनक राज, गुरुद्वारा सिंह सभा शिमला के अध्यक्ष जसविद्र सिंह, श्री गुरुद्वारा साहिब नाहन से अमृत सिंह शाह, वक्फ बोर्ड के अध्यक्ष राजबली, महासचिव किन्नौर महाबौद्धी सोसायटी डोडुप नेगी, कुल्लू जिला कारदार संघ के अध्यक्ष जयचंद ठाकुर, लाहुल स्पीति के लाला पलजोर व पुष्प राज शर्मा ने मुख्यमंत्री को आश्वस्त किया कि कोरोना महामारी से प्रभावी रूप से लड़ने में उनकी संस्थाएं हरसंभव सहयोग प्रदान करेंगी।

chat bot
आपका साथी