पुराने सिक्के खरीदने के नाम पर साढ़े तीन लाख का चूना

जुन्गा का व्यक्ति हुआ आनलाइन ठगी का शिकार महिला ठग के बताए खाते में पैसे जमा करवाने क

By JagranEdited By: Publish:Wed, 30 Sep 2020 04:53 AM (IST) Updated:Wed, 30 Sep 2020 05:15 AM (IST)
पुराने सिक्के खरीदने के नाम पर 
साढ़े तीन लाख का चूना
पुराने सिक्के खरीदने के नाम पर साढ़े तीन लाख का चूना

घटना

जुन्गा का व्यक्ति हुआ आनलाइन ठगी का शिकार

महिला ठग के बताए खाते में पैसे जमा करवाने के बाद फोन बंद

जागरण संवाददाता, शिमला : ढली थाना के तहत जुन्गा में आनलाइन ठगी का मामला सामने आया है। शातिरों ने पुराने सिक्के खरीदने का झांसा देकर साढ़े तीन लाख रुपये ठग लिए।

पुलिस को दी शिकायत में लेखराम शर्मा निवासी गांव पनेछ तहसील जुन्गा ने कहा कि डेढ़ माह से उसे एक युवती फोन कर रही थी। उसने अपना नाम अदिति बताया। युवती ने उसे बताया कि वह कंपनी की प्रबंधक है और उसकी कंपनी पुराने नोट व सिक्कों की खरीदारी करती है। इन्हें बेचने वालों को अच्छी कीमत दी जाती है। उसकी बातों में उसने युवती को पुराने सिक्कों व करंसी नोटों की डिटेल भेज दी। इसकी कीमत युवती ने 20 लाख रुपये बताई। उसे यह राशि लेने के लिए युवती ने सिक्योरिटी, टैक्स सहित अन्य औपचारिक्ताएं बताई। युवती ने उसे कहा कि वह साढ़े तीन लाख रुपये उसके खाते में जमा करवा दे। यह राशि उसने युवती के के बताए खाते में जमा करवा दी। इसके बाद उसका मोबाइल फोन बंद आने लगा। युवती ने उसे कंपनी का टोल फ्री नंबर 18001230006282 दिया था।

एएसपी शिमला परवीर ठाकुर ने बताया कि ढली थाने में धारा 420 के तहत मामला दर्ज कर छानबीन की जा रही है। उन्होंने कहा कि पुलिस लोगों को जागरूक कर रही है। उनसे बार-बार आग्रह किया जाता है कि इस तरह के झांसे में न आएं। राजधानी शिमला में काफी समय से ठग गिरोह सक्रिय है। शातिर लोगों के साथ अधिकारियों को भी निशाना बना रहे हैं।

chat bot
आपका साथी