तीन दिन रक्तदान शिविर लगाएगी भाजपा

राजधानी शिमला के आइजीएमसी सहित जिला के अन्य अस्पतालों में रक्त की

By JagranEdited By: Publish:Thu, 27 May 2021 08:27 PM (IST) Updated:Thu, 27 May 2021 08:27 PM (IST)
तीन दिन रक्तदान शिविर लगाएगी भाजपा
तीन दिन रक्तदान शिविर लगाएगी भाजपा

जागरण संवाददाता, शिमला : राजधानी शिमला के आइजीएमसी सहित जिला के अन्य अस्पतालों में रक्त की कमी हो रही है। क‌र्फ्यू के दौरान रक्तदान करने वालों की संख्या में कमी आई है। रक्त की कमी को पूरा करने के लिए उमंग संस्था लगातार रक्तदान शिविर लगा रही है। इसी कड़ी में वीरवार को शिमला में सुनील उपाध्याय ट्रस्ट ने भी शिविर लगाकर 56 यूनिट रक्त एकत्रित किया। अब तीन दिन भाजपा के सभी मोर्चो को पार्टी की ओर से रक्तदान शिविर लगाने के लिए कहा है। ये शिविर लगते हैं तो जिला के अस्पतालों में रक्त की कमी को पूरा किया जा सकता है।

वीरवार को भाजपा शिमला संसदीय क्षेत्र की बैठक वर्चुअल माध्यम से हुई। प्रदेश उपाध्यक्ष पुरुषोत्तम गुलेरिया ने कहा कि केंद्र में भाजपा सरकार के सात वर्ष 30 मई को पूर्ण होने जा रहे हैं। यह सात वर्ष अपने आप में ऐतिहासिक हैं। उन्होंने कहा कि राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा ने सभी को इस अवसर पर बधाई दी है। संसदीय क्षेत्र के 2029 बूथों पर इस कार्यक्रम को मनाया जाएगा। सभी मोर्चे 28 से 30 मई को रक्तदान शिविर का आयोजन करेंगे। इस कार्यक्रम को गांव-गांव तक भाजपा के कार्यकर्ता सेमी वर्चुअल माध्यम से पहुंचाएंगे। इसे सेवा ही संगठन भाग-दो के तहत मनाया जाएगा। इसमें होम आइसोलेशन में रह रहे मरीजों से संपर्क किया जाएगा, होम आइसोलेशन किट का वितरण किया जाएगा और महिला मोर्चा मास्क वितरण करेगा। बैठक में प्रदेश उपाध्यक्ष संजीव कटवाल ने कहा कि इस दिन भाजपा के सभी कार्यकर्ता प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मन की बात कार्यक्रम को 11 बजे सुनेंगे।

बैठक में भाजपा प्रदेश अध्यक्ष सुरेश कश्यप, स्वास्थ्य मंत्री राजीव सैजल, शहरी विकास मंत्री सुरेश भारद्वाज, ऊर्जा मंत्री सुखराम चौधरी, पूर्व अध्यक्ष राजीव बिंदल, महिला मोर्चा अध्यक्ष रश्मिधर सूद भी मौजूद रहीं।

chat bot
आपका साथी