प्रधानमंत्री मातृ वंदना योजना के तहत 19 हजार लोगों को दिया लाभ

उपायुक्त शिमला आदित्य नेगी ने कहा है कि जिले में प्रधानमंत्री मातृ वंदना योजना के तहत हर पात्र तक लाभ पहुंचाया जा रहा है।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 08 Sep 2021 07:49 PM (IST) Updated:Wed, 08 Sep 2021 07:49 PM (IST)
प्रधानमंत्री मातृ वंदना योजना के तहत
19 हजार लोगों को दिया लाभ
प्रधानमंत्री मातृ वंदना योजना के तहत 19 हजार लोगों को दिया लाभ

जागरण संवाददाता, शिमला : उपायुक्त शिमला आदित्य नेगी ने कहा है कि जिले में प्रधानमंत्री मातृ वंदना योजना के अंतर्गत अभी तक 19019 लाभार्थियों को सात करोड़ 87 लाख 75 हजार की राशि वितरित कर लाभ दिया जा चुका है। उपायुक्त आदित्य नेगी बुधवार को प्रधानमंत्री मातृ वंदना योजना के तहत आयोजित मातृ योजना सप्ताह में उत्कृष्ट कार्य करने वाले अधिकारियों, आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं, पर्यवेक्षकों व बाल विकास अधिकारियों और जिला में प्रधानमंत्री मातृ वंदना योजना के तहत उत्कृष्ट कार्य करने वालों को पुरस्कृत करने के उपरांत संबोधित कर रहे थे।

उन्होंने बताया कि इस वर्ष अभी तक 1717 लाभार्थियों को 64 लाख 52 हजार रुपये की राशि प्रदान कर योजना के अधीन लाया गया है। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार की इस योजना को प्रत्येक पात्र व्यक्ति तक पहुंचाने के लिए गंभीरता से कार्य करें।

जिला कार्यक्रम अधिकारी वंदना चौहान ने बताया कि केंद्र सरकार के इस कार्यक्रम के दूरगामी प्रभाव हैं। गर्भवती माताओं की खाद्य सुरक्षा को सुनिश्चित करने के साथ कुपोषण से लड़ने के लिए भी यह अत्यंत प्रभावी योजना है जो स्वस्थ भारत का आधार स्तंभ है।

कार्यक्रम में आंगनबाड़ी कार्यकर्ता पुष्पा, पर्यवेक्षक कमला रांटा, बाल विकास परियोजना अधिकारी डा. राजेश और अजय बदरेल ने सप्ताह के दौरान किए गए कार्यो के आधार पर अपने विचार रखे। इस मौके पर आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं, पर्यवेक्षक, जिला कार्यक्रम समन्वयक, जिला कार्यक्रम सहायक, खंड समन्वयक, जिला समन्वयक व सहायक समन्वयक और बाल विकास परियोजना अधिकारी को सम्मानित किया गया। उन्होंने कहा कि इस योजना का लाभ हर व्यक्ति तक पहुंचाने के लिए प्रशासन की ओर से भरसक प्रयास किए जा रहे हैं।

chat bot
आपका साथी