घंडल वैली ब्रिज पर वाहनों की आवाजाही शुरू

राजधानी को निचले हिमाचल से जोड़ने वाले राष्ट्रीय राजमार्ग पर घंडल

By JagranEdited By: Publish:Tue, 12 Oct 2021 05:43 PM (IST) Updated:Tue, 12 Oct 2021 05:43 PM (IST)
घंडल वैली ब्रिज पर वाहनों की आवाजाही शुरू
घंडल वैली ब्रिज पर वाहनों की आवाजाही शुरू

जागरण संवाददाता, शिमला : राजधानी को निचले हिमाचल से जोड़ने वाले राष्ट्रीय राजमार्ग पर घंडल के समीप बैली ब्रिज मंगलवार से छोटे वाहनों के लिए खोल दिया गया। लोक निर्माण विभाग ने सोमवार को इस काम पूरा कर लिया था। मंगलवार को ट्रायल विभाग की जेसीबी, मशीने व बड़े ट्रक को पार करवा किया। इसके बाद विभाग के अधिकारियों ने मौके का दौरा किया पूजा-अर्चना की और प्रशासन की ओर से पुल के दोनों तरफ पुलिस की तैनाती के निर्देश जारी किए। शाम के बाद बैली ब्रिज को वाहनों की आवाजाही के लिए खोल दिया।

लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों के मुताबिक इस बैली ब्रिज को तैयार कर दिया है। पुल पर सीमेंट का जो काम किया गया था, मंगलवार सुबह तक उसके भी पूरी तरह से सूखने से आगे की राह आसान हो गई। इसके बनने के बाद 18 किलोमीटर का जो अतिरिक्त सफर निचले हिमाचल को जाने वाले लोगों को पिछले एक महीने से करना पड़़ रहा था, उससे लोगों को निजात मिली।

पिछले एक महीने से घंडल में सड़क के धंसने के कारण लोगों को 18 किलोमीटर का अतिरिक्त समय सफर कर जाना पड़ रहा था। लोक निर्माण विभाग ने रिकार्ड समय में पहले भी तैयार कर लोगों को एक नई सुविधा दी है। विभाग के अधिकारियों का कहना है कि पुल तैयार है और वाहनों की आवाजाही शुरू कर दी है। इस पुल से 20 टन भार वाले वाहनों को गुजरने की मंजूरी होगी। 10 किलोमीटर प्रतिघंटा की गति से गुजरना होगा।

13 सितंबर को भूस्खलन से बंद हुआ था एनएच

13 सितंबर को हुई भारी बारिश के कारण हुए भूस्खलन से राष्ट्रीय राजमार्ग-205 घंडल के पास बंद हो गया था। प्रशासन ने स्थानीय लोगों से यहीं पर रोड़ को चौड़ा करने के लिए जमीन देने की मांग उठाई थी। लोगों के इन्कार के बाद वैकल्पिक मार्ग से ट्रैफिक चलाया गया। इसके बाद प्रशासन ने बैली ब्रिज बनाने का निर्णय लिया, जिसे अब तैयार कर वाहनों की आवाजाही के लिए खोल दिया है।

chat bot
आपका साथी