्रपरीक्षाओं से पहले हुआ टीकाकरण

प्रदेश सरकार ने स्नातक परीक्षाओं से पहले कालेज के छात्र-छात्राओं को टीकाकरण के लिए अभियान चलाया है।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 28 Jun 2021 04:43 PM (IST) Updated:Mon, 28 Jun 2021 04:43 PM (IST)
्रपरीक्षाओं से पहले हुआ टीकाकरण
्रपरीक्षाओं से पहले हुआ टीकाकरण

जागरण संवाददाता, शिमला : प्रदेश सरकार ने स्नातक परीक्षाओं से पहले कालेज के छात्र-छात्राओं और शिक्षकों व गैर शिक्षकों के टीकाकरण का निर्णय लिया है। शिक्षा विभाग का दो दिवसीय विशेष टीकाकरण अभियान सोमवार से शुरू हुआ। वैक्सीन लगाने के लिए प्रदेश के स्कूलों व कालेजों में करीब 200 केंद्र बनाए गए हैं ताकि विद्यार्थियों व कर्मचारियों में कोरोना संक्रमण की संभावना को कम किया जा सके। संजौली कालेज में 200 विद्यार्थियों को कोविड वैक्सीन लगाई गई।

विद्यार्थियों ने टीकाकरण के लिए उत्साह दिखाया। प्रदेशभर में एबीवीपी इकाई पहली जुलाई से होने जा रही स्नातक परीक्षाओं से पहले विद्यार्थियों व कर्मचारियों के लिए टीकाकरण की मांग कर रही थी। इसके तहत स्कूल व कालेज स्तर पर प्रशासन ने टीकाकरण अभियान चलाए हैं। इसी कड़ी में संजौली कालेज में विद्यार्थियों का टीकाकरण किया गया। अंतिम वर्ष के विद्यार्थियों को वैक्सीन लगाई गई। कई विद्यार्थी वैक्सीन लगवाने के लिए कालेज परिसर में अपनी बारी का इंतजार कर रहे थे। वैक्सीन कालेज परिसर में दो दिन तक लगाई जाएगी।

-------------- परीक्षा से पहले टीकाकरण आवश्यक था। वैक्सीन लगने के बाद बहुत अच्छा महसूस कर रहा हूं। अन्य सहपाठियों से भी अपील करता हूं कि अपनी बारी आने पर वैक्सीन लगवाएं।

- नितिश ठाकुर। शिक्षा विभाग ने कालेजों के अंतिम वर्ष के विद्यार्थियों को वैक्सीन लगाने में प्राथमिकता दी जो सराहनीय कदम है। इसके लिए 18 वर्ष से अधिक आयु के सभी विद्यार्थियों को टीकाकरण अभियान में हिस्सा लेना चाहिए।

-रविद्र। शिक्षा विभाग व प्रदेश सरकार ने बहुत बेहतर काम किया है। सभी विद्यार्थियों को अपने ही परिसर में टीकाकरण के लिए बढ़ावा दिया गया। विद्यार्थियों को बिना स्लाट बुकिग के टीकाकरण का अवसर प्रदान करना सराहनीय है।

- सुरजन कोविड वैक्सीन लगवाने के बाद किसी प्रकार का कोई खतरा नहीं होगा और हम सुरक्षित महसूस कर रहे हैं। वैक्सीन लगवाने के बाद मन से डर खत्म हो गया है। मैं सभी से आग्रह करती हूं कि वैक्सीन अवश्य लगवाएं।

- क्वीन कालेज के अंदर वैक्सीन का लगना बहुत ही जरूरी था। इसकी हमें ज्यादा आवश्यकता महसूस हो रही थी। वैक्सीन लगने के बाद अच्छा अनुभव हो रहा है। शिक्षा विभाग का विद्यार्थियों व शिक्षकों के लिए लिया गया यह निर्णय सराहनीय है।

- चंद्रकांता कालेज परिसर में कोरोना टीकाकरण होने से कोरोना संक्रमण पर काबू पाया जा सकता है। कालेज में दूरदराज इलाकों से विद्यार्थी आते हैं लेकिन अब टीकाकरण के बाद कोरोना का खतरा काफी हद तक कम हो जाएगा।

-हेमलता।

chat bot
आपका साथी