रिपन अस्पताल को मिले तीन अतिरिक्त डाक्टर

जागरण संवाददाता शिमला कोरोना समर्पित अस्पताल रिपन में सरकार ने तीन अतिरिक्त डॉक्टरों क

By JagranEdited By: Publish:Sun, 02 May 2021 03:32 PM (IST) Updated:Sun, 02 May 2021 03:32 PM (IST)
रिपन अस्पताल को मिले तीन अतिरिक्त डाक्टर
रिपन अस्पताल को मिले तीन अतिरिक्त डाक्टर

जागरण संवाददाता, शिमला : कोरोना समर्पित अस्पताल रिपन में सरकार ने तीन अतिरिक्त डॉक्टरों की तैनाती की है। इससे मरीजों को सुविधा मिलेगी। अस्पताल प्रशासन ने सरकार को पत्र के माध्यम से 10 डाक्टरों की तैनाती की मांग की थी। रिपन में आजकल करीब 120 कोरोना संक्रमित मरीज दाखिल हैं। ऐसे में एक शिफ्ट में महज दो डाक्टरों पर सभी मरीजों के उपचार की जिम्मेदारी रहती है। एक साथ सभी मरीजों के उपचार में स्टाफ को परेशानी झेलनी पड़ती है। मरीजों की हालत गंभीर होने के कारण उन्हें चेक करने में अधिक समय लगता है। इस स्थिति में कई मरीज डाक्टर का इंतजार करते रह जाते हैं।

डाक्टरों की तैनाती होने से मौजूदा स्टाफ पर पड़ रहा अतिरिक्त बोझ कम होगा। मौजूदा समय में अस्पताल में एक दिन के लिए सात डाक्टर तैनात रहते हैं। सुबह और शाम की शिफ्ट में दो-दो डाक्टर ड्यूटी दे रहे हैं। वहीं, रात के समय तीन डाक्टर तैनात रहते हैं। रिपन के कार्यकारी एमएस डा. रविद्र मोक्टा ने बताया कि अस्पताल में मरीजों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है। अस्पताल में करीब 30 डाक्टर हैं जो रोस्टर के हिसाब से मरीजों के इलाज में जुटे हैं। एक समय में 100 से अधिक मरीजों की देखभाल करना डाक्टरों के लिए मुश्किल है।

--------------

निजी होटल में रहने की व्यवस्था

रिपन में डाक्टरों के साथ नर्सो, पैरामेडिकल और सुरक्षा कर्मियों का करीब 20 लोगों का स्टाफ शिफ्ट वाइज ड्यूटी दे रहा है। ड्यूटी पूरी होने के बाद स्टाफ के रहने के लिए हाईकोर्ट के समीप निजी होटल में व्यवस्था की गई है। स्टाफ के लिए करीब 20 कमरे लिए गए हैं ताकि उन्हें कोरोना संक्रमण से दूर रखा जा सके। इसके अलावा स्टाफ के खाने-पीने की व्यवस्था भी यहीं की गई है।

chat bot
आपका साथी