हिमाचल में आठ दिन बंद रहेंगे सभी सरकारी और निजी स्कूल

हिमाचल प्रदेश में सभी सरकारी और निजी स्कूल दीपावली के अवकाश के लिए पहली से छह नवंबर तक बंद रहेंगे।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 28 Oct 2021 11:40 PM (IST) Updated:Thu, 28 Oct 2021 11:40 PM (IST)
हिमाचल में आठ दिन बंद रहेंगे
सभी सरकारी और निजी स्कूल
हिमाचल में आठ दिन बंद रहेंगे सभी सरकारी और निजी स्कूल

राज्य ब्यूरो, शिमला : हिमाचल प्रदेश में सभी सरकारी और निजी स्कूल दीपावली के अवकाश के लिए एक से छह नवंबर तक बंद रहेंगे। 31 अक्टूबर व सात नवंबर को रविवार के अवकाश के कारण स्कूल आठ नवंबर को खुलेंगे। प्रदेश में इस अवधि में कालेज भी आठ दिन बंद रहेंगे। सभी उपायुक्तों ने कहा है कि स्कूल यदि बंद करने हैं तो निजी स्कूलों को भी बंद किया जाए। ऐसा करने से कोरोना की चेन टूटने की उम्मीद है।

प्रदेश में इससे पहले सरकारी सहित हिमाचल प्रदेश स्कूल शिक्षा बोर्ड से मान्यता प्राप्त स्कूलों के अलावा कालेज भी बंद रहने की अधिसूचना जारी की गई थी। प्रदेश के मुख्य सचिव राम सुभाग सिंह की अध्यक्षता में वीरवार को कोरोना के बढ़ते मामलों को लेकर सभी उपायुक्तों व स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों के साथ बैठक हुई। इसमें कोरोना के मामले बढ़ने पर चिंता जताने के साथ मामलों का पता लगाने व उपचार पर जोर दिया गया। सभी सरकारी व निजी स्कूलों को बंद रखने के लिए उपायुक्तों को अधिकृत किया गया है। मुख्य सचिव ने कोरोना से संबंधित समीक्षा बैठक में उपायुक्तों से पूछा कि आखिर नए मामले क्यों बढ़ रहे हैं। उपायुक्तों ने बताया कि त्योहारी सीजन के दौरान बाजार में लोगों की भीड़ और स्कूल खोले जाने के बाद कोरोना के मामले बढ़े हैं। निजी स्कूल प्रबंधक दीपावली के अवकाश के लिए स्कूल बंद नहीं करना चाह रहे हैं। वे बच्चों को जानकारी दे रहे हैं कि दीपावली के अवकाश के लिए निजी स्कूल बंद नहीं रहेंगे। यही कारण है कि कई स्कूली बच्चों के संक्रमित पाए जाने और एक बार फिर कोरोना के मामले बढ़ने के कारण सभी स्कूलों को बंद रखने का निर्णय लिया गया है।

कोरोना मामलों के संबंध में मुख्य सचिव की अध्यक्षता में समीक्षा बैठक हुई। इसमें कोरोना के मामलों को बढ़ने से रोकने के लिए सभी सरकारी और निजी स्कूलों को बंद रखने का निर्णय लिया गया है।

-सुदेश मोकटा, विशेष सचिव व निदेशक आपदा प्रबंधन

chat bot
आपका साथी