शिकडी पुल के पास अब दुर्घटनाग्रस्त नहीं होंगे वाहन

रोहडू बाजार व शिकडी पुल से ठीक 20 मीटर पहले सड़क के किनारे ह

By JagranEdited By: Publish:Mon, 07 Jun 2021 05:08 PM (IST) Updated:Mon, 07 Jun 2021 05:08 PM (IST)
शिकडी पुल के पास अब दुर्घटनाग्रस्त नहीं होंगे वाहन
शिकडी पुल के पास अब दुर्घटनाग्रस्त नहीं होंगे वाहन

जितेंद्र मेहता, रोहडू

रोहडू बाजार व शिकडी पुल से ठीक 20 मीटर पहले सड़क के किनारे हादसों को न्योता दे रहे पार्किंग स्थल से कई वाहन दुर्घटनाग्रस्त हो चुके हैं और क्रैश बैरियर न होने के कारण राहगीर भी गिर रहे थे। इस स्थान पर एक सप्ताह पहले 29 मई को एक वाहन के गहरी खाई में गिरने की घटना के बाद दैनिक जागरण ने इस स्थान पर क्रैश बैरियर लगाने का मुद्दा उठाया था। समाचार प्रकाशित होने पर लोक निर्माण विभाग नींद से जागा और यहां पर करीब 20 मीटर के पैच में सुरक्षा के तौर पर क्रैश बैरियर लगाने का काम शुरू कर दिया है। यह काम आगामी पांच दिनों तक पूरा हो जाएगा। इस स्थान के साथ सड़क किनारे लगी जालियां के टूटने यहां से गुजरने वाले राहगीरों के गिरने का खतरा बना हुआ है। लोक निर्माण विभाग इस स्थान पर डंगा लगाकर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम करने जा रहा है।

रोहडू कस्बे में पार्किंग की समस्या के चलते इस स्थान पर सड़क की चौड़ाई अधिक होने पर स्थानीय प्रशासन ने अस्थायी पार्किंग अलाट की है। यहां पर अकसर करीब 20 छोटे वाहन खड़े रहते हैं लेकिन सड़क किनारे ऊंचे डंगे के सहारे यहां वाहन पार्क करना जोखिम भरा है। इस दौरान पिछले एक साल के भीतर दो वाहन दुर्घटना का शिकार भी हो चुके हैं।

-----------------------

दुर्घटनाओं को न्योता दे रहे इस पैच पर विभाग की ओर से सुरक्षा की दृष्टि से क्रैश बैरियर लगाने का काम शुरू कर दिया गया है। इसे पांच दिन में निपटा दिया जाएगा। इसी स्थान के साथ जहां सड़क किनारे लगी जालियां टूटकर गिर रही हैं, उन्हें भी इसके बाद डंगा लगाने के बाद दोबारा दुरुस्त किया जाएगा।

- पवन गर्ग, अधिशासी अभियंता, लोक निर्माण विभाग रोहडू।

chat bot
आपका साथी