दुकानदारों ने पुलिस और निगम कर्मचारियों से की हाथापाई

राजधानी शिमला के लोअर बाजार में व्यापारियों की दादागिरी के आगे नग

By JagranEdited By: Publish:Wed, 12 Sep 2018 09:40 PM (IST) Updated:Wed, 12 Sep 2018 09:40 PM (IST)
दुकानदारों ने पुलिस और निगम कर्मचारियों से की हाथापाई
दुकानदारों ने पुलिस और निगम कर्मचारियों से की हाथापाई

जागरण संवाददाता, शिमला : राजधानी शिमला के लोअर बाजार में व्यापारियों की दादागिरी के आगे नगर निगम की तहबाजारी हटाओ मुहिम घुटने टेकती नजर आ रही है। बुधवार को नगर निगम की तहबाजारी टीम ने पुलिस की मौजूदगी में लोअर बाजार में तहबाजारियों पर कार्रवाई की और उनका सामान जब्त किया। इस दौरान एक व्यापारी द्वारा ओवर हैंगिंग करने पर उसका सामान जैसे ही नगर निगम की टीम ने जब्त करना चाहा वैसे ही व्यापारी भड़क गया। व्यापारी ने पुलिस जवान के साथ भी हाथापाई कर दी और जब्त किए गए सामान को स्वयं ही गाड़ी से निकाल कर दुकान में रख दिया। चाह कर भी नगर निगम की टीम कुछ नहीं कर पाई। हालांकि कुछ तहबाजारियों का सामान लगातार नगर निगम द्वारा जब्त किया जा रहा है। बड़े व्यापारियों के आगे नगर निगम टीम की एक नहीं चल रही है। ऐसे में नगर निगम की यह मुहिम भी फेल होते नजर आ रही है।

शिमला के लोअर बाजार, राम बाजार में तहबाजारियों ने पूरी तरह कब्जा जमा रखा है। बड़े व्यापारियों द्वारा भी अपनी दुकानों के छज्जे बढ़ाकर ओवर हैंगिंग की जा रही है, जिस कारण लोगों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। नगर निगम की पिछली मासिक बैठक में निर्णय लिया गया कि लोअर बाजार से तहबाजारियों को हटा दिया जाएगा। इसके अलावा ओवर हैंगिंग करने वाले व्यापारियों और अपनी दुकान के आगे तहबाजारियों को बैठाने वाले कारोबारियों पर भी कार्रवाई अमल में लाई जाएगी। नगर निगम ने यह मुहिम छेड़ी भी, लेकिन व्यापारी ओवर हैंगिंग करने से नहीं मान रहे हैं और नगर निगम की टीम से कार्रवाई के दौरान झगड़े पर उतारू हो रहे हैं।

एक घंटे तक चलता रहा विवाद

लोअर बाजार में नगर निगम की तहबाजारी टीम द्वारा की गई कार्रवाई के दौरान व्यापारी ने खूब हंगामा किया। एक घंटे तक लोअर बाजार में विवाद चलता रहा। इस दौरान लोगों की भीड़ इस क्षेत्र में उमड़ पड़ी और लोगों को इधर-उधर गुजरना मुश्किल हो गया, जिससे लोगों को परेशानियों का सामना करना पड़ा।

chat bot
आपका साथी