ऊपरी शिमला को भेजे 98 आक्सीजन कंसंस्ट्रेटर

जागरण संवाददाता शिमला कोविड संक्रमण के दूसरे दौर में आक्सीजन की कमी पूरी करने के लिए

By JagranEdited By: Publish:Sun, 20 Jun 2021 05:35 PM (IST) Updated:Sun, 20 Jun 2021 05:35 PM (IST)
ऊपरी शिमला को भेजे 98 आक्सीजन कंसंस्ट्रेटर
ऊपरी शिमला को भेजे 98 आक्सीजन कंसंस्ट्रेटर

जागरण संवाददाता, शिमला : कोविड संक्रमण के दूसरे दौर में आक्सीजन की कमी पूरी करने के लिए केंद्र सरकार के साथ स्वयंसेवी संस्थाएं व लोग भी मदद के लिए आगे आ रहे हैं। शक्ति फाउंडेशन भी इसमें अग्रणी श्रेणी में है। यह बात शहरी विकास मंत्री सुरेश भारद्वाज ने शिमला के ऊपरी क्षेत्रों के लिए शक्ति फाउंडेशन द्वारा प्रदान किए गए आक्सीजन कंसंट्रेटर के वाहनों को रवाना करने के बाद कही।

उन्होंने कहा कि जिले के विभिन्न क्षेत्रों में आक्सीजन की उपलब्धता सुनिश्चित हो, इस दृष्टि से आवश्यकता अनुरूप 98 कंसंट्रेटर भेजे गए हैं। इसमें जरूरतमंद लोगों को भी आवश्यकता के समय मदद सुनिश्चित हो सकेगी। उन्होंने बताया कि शक्ति फाउंडेशन ने शिमला जिले में जुब्बल-कोटखाई को 23, चिड़गांव को चार, रामपुर को पांच, कुमारसैन को 17, टिक्कर रोहडू को सात, मशोबरा को 16, मतियाना को 15, ननखड़ी को पांच, चियोग को एक और शिमला को पांच कंसंट्रेटर प्रदान किए हैं। शक्ति फाउंडेशन इससे पहले भी अन्य उपकरण व सहायता प्रदान कर चुकी है। उन्होंने अधिक से अधिक लोगों को वैक्सीनेशन लगवाने की अपील की। उन्होंने एचपीसीए के जिला अध्यक्ष सुरेंद्र ठाकुर का भी इस कार्य में समन्वय करने के लिए आभार जताया। स्मार्ट सिटी के कार्यो का लिया जायजा

शहरी विकास मंत्री सुरेश भारद्वाज ने संजौली में स्मार्ट सिटी के तहत चल रहे कार्यो का भी निरीक्षण किया। उन्होंने अधिकारियों को इसे समय पर पूरा करने के निर्देश दिए। इस दौरान नगर निगम महापौर सत्या कौंडल, उपमहापौर शैलेंद्र चौहान, पार्षद आरती चौहान, मंडल महामंत्री गगन लखनपाल, गौरव सूद, परीक्षित शर्मा, अनिश चोपड़ा, अंगिता सूद, कलपी शर्मा, संजय अग्रवाल मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी