आइपीएस अधिकारी समेत 52 पॉजिटिव

जागरण टीम रामपुर/रिकांगपिओ शिमला जिले में वीरवार को कोरोना के 52 मामले सामने आए। इ

By JagranEdited By: Publish:Thu, 24 Sep 2020 08:27 PM (IST) Updated:Thu, 24 Sep 2020 08:27 PM (IST)
आइपीएस अधिकारी समेत 52 पॉजिटिव
आइपीएस अधिकारी समेत 52 पॉजिटिव

जागरण टीम, रामपुर/रिकांगपिओ : शिमला जिले में वीरवार को कोरोना के 52 मामले सामने आए। इनमें शिमला का एक आइपीएस अधिकारी भी शामिल है। वहीं शिमला के कसुम्पटी, बसंत बिहार, फ्लावर डेल, न्यू शिमला, दरगाह, ढली, टुटू, संजौली, मैहली, पुजारली, चिड़गांव, रोहड़ू और जुब्बल सहित शिमला के अन्य इलाकों से मरीज कोरोना पॉजिटिव निकले हैं।

इसमें 19 मामले रामपुर से सामने आए हैं। रामुपर में खनेरी अस्पताल और आसपास के क्षेत्रों के नौ पुलिस कर्मी, तीन रामपुर बाजार से, चार कोर्ट के कर्मी और दो लोग उपमंडल के किन्नू गांव के मामले सामने आए हैं।

--------------

किन्नौर में पांच नए मामले

जिला किन्नौर में पांच कोरोना पॉजिटिव मामले आए हैं। सीएमओ किन्नौर डॉ. सोनम नेगी ने कहा कि वीरवार को जिले के तीन स्थानों को कंटेनमेंट जोन घोषित किया गया है। इनमें जानी गांव से कोरोना पॉजिटिव व्यक्ति की धर्म पत्नी व मां-बाप जोकि एक ही परिवार के तीन सदस्य कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। जिस कारण जानी गांव के वार्ड नंबर तीन और चार को कंटेनमेंट जोन घोषित कर दिया गया है जबकि पूह पुलिस थाने का एक कर्मचारी भी कोरोना पॉजिटिव पाया गया है जिस कारण पूह थाने को 48 घंटे के लिए सील कर दिया गया है। इसके अतिरिक्त एक आइटीबीपी रिकांगपिओ बटालियन के जवान की पत्नी कोरोना पॉजिटिव पाई गई है जिन्हें अपने ही क्वार्टर पर ही होम आइसोलेट किया गया है।

-----------

सिरमौर में 11 कोरोना संक्रमित

जागरण संवाददाता, नाहन : जिला सिरमौर में वीरवार को कोरोना संक्रमण के 11 नए मामले हैं। मेडिकल कॉलेज नाहन से मिली रिपोर्ट के मुताबिक कुल 152 नए सैंपल जांच के लिए भेजे गए। इनमें 76 सैंपल की रिपोर्ट नेगेटिव और 11 सैंपल की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। 65 सैंपल की जांच अभी जारी है। नौ मामले नाहन सब-डिवीजन और दो मामले पच्छाद सब डिवीजन से मिले हैं। संक्रमितों मामलों का संबंध शाहपुर कॉलोनी नाहन, ददाहू के द्राबिल, अस्पताल राउंड नाहन, आमवाला नाहन, शंभूवाला नाहन, जैन बाजार नाहन, देवी का बाग नाहन, छोटा चौक नाहन, ठाकुरद्वारा पच्छाद और सराहां से है। मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. केके पराशर ने बताया कि सिरमौर जिले में वीरवार को कोरोना संक्रमण के 11 नए मामले मिले हैं।

-----------

सोलन में 216 लोगों के सैंपल जांच के लिए भेजे

संवाद सहयोगी, सोलन : सोलन जिला से कोरोना वायरस संक्रमण की पुष्टि के लिए 216 व्यक्तियों के सैंपल केंद्रीय अनुसंधान संस्थान कसौली भेजे गए। यह जानकारी जिला स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. एनके गुप्ता ने दी। उन्होंने कहा कि इन 216 सैंपलों में से सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र नालागढ़ से 36, नागरिक अस्पताल बद्दी से 48, ईएसआइ अस्पताल काठा से तीन, क्षेत्रीय अस्पताल सोलन से 32, एमएमयू कुमारहट्टी से 43, ईएसआइ अस्पताल परवाणू से 19, नागरिक अस्पताल अर्की से 35 सैंपल कोरोना वायरस संक्रमण जांच के लिए भेजे गए हैं।

जिला में अभी तक कोविड-19 के कुल 2724 रोगी पॉजिटिव पाए गए हैं। वर्तमान में जिला में कोविड-19 के 675 रोगी सक्रिय हैं। एहतियातन जिला में 1123 लोगों को घर पर क्वारंटाइन किया गया है। कोविड-19 जांच के लिए जिला में अभी तक 36063 लोगों के सैंपल लिए जा चुके हैं।

chat bot
आपका साथी