मतियाना के 10 सेंटर में 1500 लोगों का हुआ टीकाकरण

संवाद सूत्र ठियोग जिला शिमला के ठियोग उपमंडल में 18 से 44 आयु वर्ग के लिए टीकाकरण अभिया

By JagranEdited By: Publish:Wed, 23 Jun 2021 03:37 PM (IST) Updated:Wed, 23 Jun 2021 03:37 PM (IST)
मतियाना के 10 सेंटर में 1500 लोगों का हुआ टीकाकरण
मतियाना के 10 सेंटर में 1500 लोगों का हुआ टीकाकरण

संवाद सूत्र, ठियोग : जिला शिमला के ठियोग उपमंडल में 18 से 44 आयु वर्ग के लिए टीकाकरण अभियान में काफी तेजी लाई गई है। बुधवार को मतियाना स्वास्थ्य खंड के तहत 10 सेंटर में 1500 लोगों को वैक्सीन लगाई गई। ग्रामीण क्षेत्रों के अंतर्गत आने वाले छैला, बणी, मतियाना, संधू, धरेच, सतोग, मानन, शिलारू, सरोग व देवरीघाट में स्लाट बुक किए बिना टीकाकरण किया गया। इन सेंटरों में पहुंचने वाले युवाओं और युवतियों में वैक्सीन लगाने को लेकर खासा उत्साह दिखाई दिया।

इन सभी सेंटरों में 150 लोग टीकाकरण का लाभ उठा सकते हैं। इन सेंटर में वैक्सीन की एक भी डोज को बर्बाद न करने के लिए पंचायत प्रतिनिधियों का भी सहयोग लेकर लोगों को जागरूक किया जा रहा है। इन सेंटर में पांच सदस्यीय टीम को इस अभियान में लगाया गया है। स्वास्थ्य खंड में वैक्सीन लगाने के प्रति जागरूकता लाने के लिए पंचायत जन प्रतिनिधियों और अन्य स्वयंसेवी संस्थाओं की मदद ली जा रही है। इसके सकारात्मक परिणाम सामने आ रहे हैं। रोजाना 1500 लोगों के टीकाकरण की योजना की सफलता के लिए लोगों का सहयोग वांछित है। रोजाना पांच सेंटर में व्यक्तिगत रूप से जाकर निरीक्षण कर रहा हूं।

- राजेंद्र टेक्टा, खंड स्वास्थ्य अधिकारी। आज इन सेंटरों में लगेगी 45 से ऊपर आयु वर्ग के लोगों को वैक्सीन

वीरवार को सैंज, घोड़ना, बलग, बजरोली पुल, बणीं, मतियाना व ठियोग में 45 से ऊपर आयु वर्ग के लोगों को वैक्सीन लगाई जाएगी। लोगों में वैक्सीन लगाने को लेकर काफी उत्साह है। ग्रामीण क्षेत्रों में लोग वैक्सीन लगाने के लिए काफी संख्या में पहुंच रहे हैं।

chat bot
आपका साथी