सीएचसी कुपवी में एंबुलेंस बनी शोपीस

संवाद सूत्र नेरवा विकास खंड कुपवी के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र (सीएचसी) में सेवाएं दे रही 10

By JagranEdited By: Publish:Wed, 05 May 2021 04:13 PM (IST) Updated:Wed, 05 May 2021 04:13 PM (IST)
सीएचसी कुपवी में एंबुलेंस बनी शोपीस
सीएचसी कुपवी में एंबुलेंस बनी शोपीस

संवाद सूत्र, नेरवा : विकास खंड कुपवी के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र (सीएचसी) में सेवाएं दे रही 108 एंबुलेंस खुद वेंटीलेटर पर है। एंबुलेंस करीब पांच महीनों से अस्पताल में शोपीस बनी हुई है। कोरोना काल में विकास खंड कुपवी का सबसे बड़ा स्वास्थ्य संस्थान बिना एंबुलेंस के चल रहा है। जो विभाग व सरकार की कार्यशैली पर सवाल खड़े करता है।

शार्प संस्था के सचिव लोकिद्र चौहान ने बताया कि कुपवी की जनता ने कई बार इस मामले को चौपाल के विधायक बलबीर सिंह वर्मा के समक्ष भी उठाया परंतु उन्होंने समस्या को गंभीरता से नहीं लिया। पिछले वर्ष विधायक ने जनता को तीन महीने के भीतर नई एंबुलेंस भेजने का आश्वासन दिया था। परंतु एक वर्ष से अधिक समय बीतने के बाद भी समस्या हल नहीं हो पाई। शार्प संस्था ने मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर से मांग की है कि कुपवी की जनता को शीघ्र एंबुलेंस की सुविधा प्रदान की जाए।

एंबुलेंस न होने के कारण जनता को परेशानियां पेश आ रही हैं। विशेषकर क्षेत्र का गरीब तबका सबसे अधिक दिक्कतों का सामना कर रहा है। आपात स्थिति में हरिपुरधार, रोनहाट, नेरवा से एंबुलेंस मंगवानी पड़ती है और इस वजह से समय पर एंबुलेंस न मिलने के कारण कई लोगों को जान से हाथ धोना पड़ता है।

-------------

एंबुलेंस की माइलेज पूरी हो चुकी है। इसको कंडम घोषित कर खड़ा कर दिया गया है। सरकार को इस बारे सूचित किया जा चुका है। सरकार की ओर से जैसे ही नई एंबुलेंस उपलब्ध करवाई जाएगी तो एंबुलेंस सेवा शुरू कर दी जाएगी।

-अभिषेक कुमार, जनसंपर्क अधिकारी, जीवीके एमरी कंपनी।

chat bot
आपका साथी