चार्जशीट होगी महिला डाक कर्मी

जागरण संवाददाता मंडी सरकाघाट उपमंडल नबाही में ड्यूटी में कोताही बरतने वाली महिला

By JagranEdited By: Publish:Mon, 18 Oct 2021 10:39 PM (IST) Updated:Mon, 18 Oct 2021 10:39 PM (IST)
चार्जशीट होगी महिला डाक कर्मी
चार्जशीट होगी महिला डाक कर्मी

जागरण संवाददाता, मंडी : सरकाघाट उपमंडल नबाही में ड्यूटी में कोताही बरतने वाली महिला डाकिया को विभाग ने चार्जशीट करने की पूरी तैयारी कर ली है। महिला अभी न्यायिक हिरासत में चल रही है। हिरासत से छूटते ही उसे विभागीय कार्रवाई का सामना करना पड़ेगा।

नबाही पोस्ट आफिस के तहत कार्यरत महिला डाकिया पति को आत्महत्या के लिए उकसाने के चलते जेल में है। उसके गिरफ्तार होने के बाद स्वजनों ने उसके घर से 20 बोरियां डाक की उसके घर से मिली थी। इसमें तीन बोरियां उपायुक्त के कार्यालय पहुंचाई गई थी, जबकि घर से सात बोरियां अलग मिली थी। इसके एक सप्ताह बाद दस बोरियां उसके बैड से निकाली गई। लगभग 10 हजार के करीब इस डाक में आधार कार्ड, एलआइसी, रजिस्ट्रियां आदि शामिल थी। महिला इस डाक को कार्यालय से लाकर अपने घर में रख देती थी। जिन लोगों को उसकी आदत के बारे में पता था वह उसके घर से डाक ले जाते थे जबकि शेष डाक घर में ही पड़ी रहती थी। महिला को मार्च माह में भी चार्जशीट किया गया था, लेकिन उसके बावजूद उसकी लापरवाही जस की तस रही। अब पकड़े जाने के बाद विभाग द्वारा बांटी गई डाक के साथ लोगों की शिकायतें भी ली हैं तथा उसके रिहा होते ही उसका बयान दर्ज करने के साथ उसे चार्जशीट कर दिया जाएग और फिर उसके निष्कासन की प्रक्रिया को पूरा किया जाएगा।

सरकाघाट डाक विभाग के निरीक्षक आशीष कुमार ने कहा कि महिला डाक कर्मी को चार्जशीट करने की तैयारी कर ली गई है। उसके जेल से आने के बाद कार्रवाई को अंजाम दिया जाएगा।

chat bot
आपका साथी