सजने-संवरने के साथ जमकर हुई खरीदारी

संवाद सहयोगी मंडी करवाचौथ व्रत के लिए महिलाओं ने शनिवार को खरीदारी की। सेरी मंच से

JagranSat, 23 Oct 2021 04:51 PM (IST)
सजने-संवरने के साथ जमकर हुई खरीदारी

संवाद सहयोगी, मंडी : करवाचौथ व्रत के लिए महिलाओं ने शनिवार को खरीदारी की। सेरी मंच से लेकर चौहाटा बाजार व्रत सामग्री से अटा रहा। महिलाओं ने सुहागी, छोटी टोकरी, करवा, नारियल समेत अन्य सामग्री की खरीदारी की। वहीं इस दौरान मेहंदी लगाने वालों की भी भीड़ रही। 21 साल की देवयानी (देबो) के हाथों से मेहंदी लगाने के लिए महिलाओं को पहले से ही समय लेना पड़ा। महिलाओं में बुंबर व अरेबिक डिजाइन की मेहंदी लगाने का सबसे अधिक क्रेज रहा।

महिलाएं अस्पताल रोड में रहने वाली 21 साल की देवयानी के हाथों से मेहंदी लगाना चाहती है। करवाचौथ के एक दिन पहले देवयानी मेहंदी लगाने के लिए सुबह से व्यस्त दिखी। देवयानी ने बताया कि वह बीते छह साल से मेहंदी लगा रही हैं। इसलिए उसने किसी तरह का कोई प्रशिक्षण नहीं लिया है। एक हाथ में फ्रंट में मेहंदी लगाने का दाम सौ रुपये, हाथ के पीछे वाली तरफ लगाने सहित डेढ़ सौ रुपये, सिपल बेल मेहंदी के पचास रुपये तथा पैर में मेहंदी लगाने के भी पचास रुपये ले रही हैं। वहीं नेहा राज से भी महिलाएं मेहंदी लगाने के लिए काफी उत्साहित दिखीं। मेहंदी लगाने पहुंची महिला माया वरधान, मोनिका सूद, ऋतु मिन्हास व नलिनी गोस्वामी ने बताया कि इस बार करवा चौथ का व्रत काफी शुभ है। बहुत महिलाएं व्रत के दिन उद्यापन करवा रही है। लिहाजा वह इस व्रत को लेकर इस बार महिलाओं में काफी उत्साह है। शनिवार को रेडीमेड गारमेंट्स से लेकर साड़ी शोरूम तक सभी संस्थान महिला ग्राहकों से भरे रहें। इसके अलावा चौहाटा बाजार में चूड़ियों के साथ ही साज-सज्जा का सामान बेचने वाले दुकानदार भी काफी व्यस्त दिखे। बाजारों में शाम तक रही चहल-पहल

संवाद सहयोगी, कुल्लू : करवाचौथ पर्व से एक दिन पहले शनिवार को सुहागिनों ने सजने-संवरने के साथ-साथ जमकर खरीदारी की। जिला के सभी बाजारों में खूब रौनक दिखी। ब्यूटी पार्लर से लेकर बाजार में खरीदारी और मेहंदी लगवाने के लिए हर तरफ महिलाओं की खूब चहल-पहल दिखी। दुकानों पर मिट्टी का करवा, ज्वैलरी शाप व आर्टफिशियल ज्वेलरी की दुकानों पर मनपसंद आभूषण खरीदने के लिए भीड़ लगी रही।

बिदिया से लेकर चूड़ियां, मेहंदी, मशकारा, काजल, ज्वैलरी, कपड़े सहित अन्य सजने संवरने के सामान की खरीदारी के लिए महिलाओं का मनियारी के अलावा मेहदी की दुकानों, नारियल, करवा, छननी सहित अन्य चीजों में तांता लगा रहा। व्रत रखने से पहले उपयोग होने वाली खाद्य वस्तुए जैसे सेवियां, मट्ठियां व अन्य मिठाई भी खरीदी। हर बार महिलाएं अंतरराष्ट्रीय दशहरा उत्सव में सालभर के कपड़ों के अलावा करवाचौथ की भी खरीदारी करती थीं, लेकिन गत वर्ष की भांति इस वर्ष भी व्यापारिक मेला नहीं हुआ। इसके कारण महिलाओं को बाजारों में ही सामान खरीदना पड़ रहा है। जिला के लोअर ढालपुर सहित अखाड़ा बाजार, भुंतर, मणिकर्ण, आनी, बंजार व सैंज सहित अन्य जगहों पर करवाचौथ की खरीदारी को हालांकि भीड़ काफी दिखी लेकिन इस बार सुहागिनों के बजट पर महंगाई का असर दिखा।

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

Tags
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.