महिला की मौत, 39 संक्रमित

जागरण संवाददाता मंडी मंडी जिले में कोरोना संक्रमण के मामले कुछ कम हुए हैं लेकिन अभ

By JagranEdited By: Publish:Wed, 16 Jun 2021 01:00 AM (IST) Updated:Wed, 16 Jun 2021 01:00 AM (IST)
महिला की मौत, 39 संक्रमित
महिला की मौत, 39 संक्रमित

जागरण संवाददाता, मंडी : मंडी जिले में कोरोना संक्रमण के मामले कुछ कम हुए हैं, लेकिन अभी सतर्कता की जरूरत है। मंगलवार को 39 लोग संक्रमित पाए गए। मंडी शहर के महाजन बाजार की 64 वर्षीय कोरोना संक्रमित महिला ने नेरचौक मेडिकल कालेज में दम तोड़ दिया। 188 लोगों ने कोरोना वायरस को मात दी है।

जोगेंद्रनगर के भ्यून द्ररुब्बल, डुल, एक-एक, बालकपुर में दो, गरोडू में पांच कुल 10 लोग संक्रमित पाए गए हैं। गोहर के डेगल में पांच मामले, थुनाग में एक, सुंदरनगर के गलू में एक, संधोल के रेवाडा व कनूही में सात, गुरकोठा में एक, मंडी के सन्यारड व कटौला, शिवाधार, में एक-एक, जरोल, चैलचौक चच्योट में एक-एक और करसोग उपमंडल में पांच लोग संक्रमित पाए गए हैं। जिला स्वास्थ्य अधिकारी डा. दिनेश ठाकुर ने बताया कि संक्रमितों को आइसोलेट किया जा रहा है।

-----------

बाहर जाने वालों को विशेष सत्र में लगेगा आज टीका

पढ़ाई व खेलकूद आदि के लिए बाहर जाने वाले लोगों को कोरोना वैक्सीन के स्पेशल सेशन का प्रविधान किया गया है। सीएमओ मंडी डा. देवेंद्र शर्मा ने बताया कि जिन भी लोगों ने विदेश जाना है पढ़ाई करने, नौकरी करने या ओलंपिक में हिस्सा लेना है उनके लिए 16 जून को जिला अस्पताल मंडी में वैक्सीनेशन किया जाएगा। ऐसे लोगों को अपने साथ पासपोर्ट, वीजा, इंप्लायमेंट सर्टिफिकेट, आफर लैटर और शिक्षा प्रमाणपत्र लाना होगा। इनमें जिनको पहली डोज लग गई है वो पहली डोज का प्रमाण पत्र भी साथ लाएं।

--------------

22 हुए स्वस्थ, 20 पाजिटिव

संवाद सहयोगी, कुल्लू : जिला कुल्लू में लगातार कोरोना के मामले कम होना शुरू हो गए हैं। इसमें जिला कुल्लू में मंगलवार को 946 लोगों के सैंपल लिए जिसमें से 20 लोगों की रिपोर्ट पाजिटिव आई जबकि 22 लोग स्वस्थ हुए हैं। जिले में तीन दिन से कोरोना संक्रमण से एक भी मौत नहीं हुई है। अब तक जिला में 8696 लोग संक्रमित आ चुके हैं जिसमें से 8328 लोग स्वस्थ हो चुके हैं जबकि 156 लोगों की मौत हो चुकी है। अभी 211 एक्टिव केस हैं। सीएमओ कुल्लू डा. सुशील चंद्र ने इसकी पुष्टि की है।

chat bot
आपका साथी