तीन साल पुराने शराब के चार मामले निपटाए

-डा. डेजी ठाकुर ने किया सुधार गृह का लुनापाणी का निरीक्षण -जमीन व घरेलू हिंसा के छह

By JagranEdited By: Publish:Wed, 08 Dec 2021 07:17 PM (IST) Updated:Wed, 08 Dec 2021 07:17 PM (IST)
तीन साल पुराने शराब के चार मामले निपटाए
तीन साल पुराने शराब के चार मामले निपटाए

-डा. डेजी ठाकुर ने किया सुधार गृह का लुनापाणी का निरीक्षण

-जमीन व घरेलू हिंसा के छह मामलों का भी किया निराकरण संवाद सहयोगी, मंडी : प्रदेश महिला आयोग ने बुधवार को मंडी में उपायुक्त कोर्ट में अदालत लगाई। इसमें शराब को लेकर तीन साल से चार दंपती के बीच चल रहे विवाद का निपटारा किया। जमीन व घरेलू हिंसा के छह मामलों का निराकरण भी किया। 11 मामलों का निपटारा न होने के चलते मामले कोर्ट में लगाए गए हैं।

राज्य महिला आयोग की अध्यक्ष डा. डेजी ठाकुर की अध्यक्षता में लगाई गई इस अदालत में महिलाओं से संबंधित विभिन्न मामलों की सुनवाई एवं निपटारा किया गया। मामलों की सुनवाई एवं उनका निपटारा करने के उपरांत डा. डेजी ठाकुर ने बताया कि अदालत के समक्ष 22 मामले सुनवाई के लिए रखे गए थे, जिनमें से 11 मामलों का निपटारा कर दिया गया है। शेष पर आगे कार्रवाई की जाएगी।

इससे पहले डा. डेजी ठाकुर ने नेरचौक के लूनापाणी स्थित सुधार गृह का निरीक्षण किया। उन्होंने वहां रह रही महिलाओं से बातचीत की और उनका कुशलक्षेम जाना। उन्होंने सुधार गृह प्रबंधन को वहां रह रही महिलाओं की समुचित देखभाल को लेकर सभी व्यवस्थाएं दुरूस्त रखने के निर्देश दिए। महिलाओं से अपने अधिकारों को लेकर सजग रहने और महिला हितों के संरक्षण लिए बनाए गए कानूनों की जानकारी रखने का आग्रह किया। महिला आयोग का उद्देश्य महिलाओं का उत्पीड़न व घरेलू हिसा को रोकने के साथ उनके अधिकारों की सुरक्षा करना है। इस मौके सहायक जिला न्यायवादी एवं आयोग के कानून अधिकारी अनुज वर्मा और महिला एवं बाल विकास विभाग मंडी की जिला कार्यक्रम अधिकारी अंजु बाला उनके साथ रहीं।

chat bot
आपका साथी