80 साल का बुजुर्ग दो किलोमीटर दूर से ला रहा पानी

संवाद सहयोगी पद्धर उपमंडल की ग्राम पंचायत डलाह के सलधर निवासी 80 वर्षीय संत राम चार का प

By JagranEdited By: Publish:Sat, 24 Jul 2021 05:11 PM (IST) Updated:Sat, 24 Jul 2021 05:11 PM (IST)
80 साल का बुजुर्ग दो किलोमीटर दूर से ला रहा पानी
80 साल का बुजुर्ग दो किलोमीटर दूर से ला रहा पानी

संवाद सहयोगी, पद्धर : उपमंडल की ग्राम पंचायत डलाह के सलधर निवासी 80 वर्षीय संत राम चार का परिवार दो किलोमीटर दूर से बावड़ी से पीने का पानी लाने के लिए मजबूर है। पिछले चार वर्षो से सरकारी पेयजल कनेक्शन की सप्लाई बंद है, जिसकी शिकायत जल शक्ति विभाग, डीसी मंडी और जलशक्ति मंत्री व सीएम जयराम ठाकुर को भी लिखित रूप में की गई, लेकिन अभी तक इसका कोई समाधान नहीं हो पाया है। संतराम का कहना है कि वर्ष 2018 में गांव के कुछ लोगों ने उनके मकान को आई सरकारी पेयजल योजना के कनेक्शन की पाइप उखाड़ दी। इसकी शिकायत उन्होंने जल शक्ति विभाग व पुलिस प्रशासन से की, लेकिन समस्या का समाधान नही हो पाया।

वृद्ध के परिवार के सदस्य दो किलोमीटर दूर से पानी लाते हैं। उनका कहना है कि गांव के कुछ लोगों के साथ उनका कोई विवाद है, जिस कारण ग्रामीणों ने अपनी जमीन से पेयजल पाइप को उखाड़ दिया। वृद्ध ने बताया कि गत वर्ष पूर्व पंचायत प्रधान, जल शक्ति विभाग के सहायक अभियंता व कनिष्ठ अभियंता ने यहां आकर मौका भी किया। उन्होंने सरकारी जमीन से पेयजल कनेक्शन देने की मांग उठाई पर कार्रवाई नहीं हुई। वृद्ध संत राम ने मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर से पेयजल कनेक्शन मुहैया करवाने की मांग की है।

मामला ध्यान में है। वृद्ध संत राम के परिवार का ग्रामीणों के साथ कोई विवाद है। शिकायतकर्ता जमीन की खोदाई करके दे देता है तो पाइपलाइन बिछा कर कनेक्शन दे दिया जाएगा।

राजेश मोंगरा, अधिशाषी अभियंता जल शक्ति विभाग पद्धर।

chat bot
आपका साथी