मढ़ी में डेढ़ महीने में तैयार होगा सीवरेज ट्रीटमेंट प्लांट

जागरण संवाददाता मनाली मनाली में मंगलवार को टीडीसी (पर्यटन विकास परिषद) की बैठक उपायुक्

By JagranEdited By: Publish:Tue, 03 Aug 2021 06:57 PM (IST) Updated:Tue, 03 Aug 2021 06:57 PM (IST)
मढ़ी में डेढ़ महीने में तैयार होगा सीवरेज ट्रीटमेंट प्लांट
मढ़ी में डेढ़ महीने में तैयार होगा सीवरेज ट्रीटमेंट प्लांट

जागरण संवाददाता, मनाली : मनाली में मंगलवार को टीडीसी (पर्यटन विकास परिषद) की बैठक उपायुक्त आशुतोष गर्ग की अध्यक्षता में हुई। बैठक में पर्यटकों को अधिक से अधिक सुविधाएं उपलब्ध करवाने पर चर्चा की गई। टीडीसी के सदस्यों ने उपायुक्त के समक्ष विभिन्न समस्याओं को रखा। उपायुक्त ने समस्याओं का शीघ्र समाधान का आश्वासन दिया।

उन्होंने कहा कि जिले में पर्यटकों को अधिक से अधिक सुविधाएं उपलब्ध करवाने के प्रयास किए जाएंगे। एनजीटी के आदेशानुसार पर्यटन स्थल मढ़ी में मार्केट का निर्माण किया गया है। सीवरेज ट्रीटमेंट प्लांट न बनने से अभी दुकानदारों को नई दुकानों में शिफ्ट नहीं किया गया है। उन्होंने जल शक्ति व विद्युत विभाग को डेढ़ महीने के भीतर सीवरेज प्लांट तैयार करने के निर्देश दिए। सीवरेज प्लांट के बनते ही दुकानदारों को नई दुकानों में शिफ्ट किया जाएगा और पुरानी दुकानों की जगह पार्किंग का निर्माण किया जाएगा।

उपायुक्त ने बताया कि बरसात को देखते हुए सभी विभागों को सतर्क रहने के निर्देश दिए गए हैं। जिला कुल्लू में बरसात से करीब 20 करोड़ का नुकसान हुआ है। अधिकतर सड़कों में ट्रैफिक सुचारू कर ली गई है। कुल चार सड़कें अभी भी बंद चल रही हैं जिन्हें भी जल्द बहाल कर लिया जाएग। सेब सीजन को लेकर लोक निर्माण विभाग को सभी सड़कें सुचारू रखने के निर्देश दिए हैं। कोरोना की तीसरी लहर को लेकर एसओपी तैयार कर ली गई है। नौ अगस्त को कुल्लू में विभिन्न विभागों व स्टेक होल्डर्ज के साथ बैठक रखी गई है जिसमें कोरोना सहित सेब सीजन को लेकर विस्तृत चर्चा की जाएगी। बैठक में मनाली एसडीएम डा. सुरेंद्र ठाकुर व अन्य मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी