उपतहसील मकरीड़ी के भवन के लिए भूमि चिह्नित

संवाद सहयोगी जोगेंद्रनगर जोगेंद्रनगर उपमंडल की उपतहसील मकरीड़ी के भवन निर्माण के लिए एक

By JagranEdited By: Publish:Sun, 29 Aug 2021 06:22 PM (IST) Updated:Sun, 29 Aug 2021 06:22 PM (IST)
उपतहसील मकरीड़ी के भवन के लिए भूमि चिह्नित
उपतहसील मकरीड़ी के भवन के लिए भूमि चिह्नित

संवाद सहयोगी, जोगेंद्रनगर : जोगेंद्रनगर उपमंडल की उपतहसील मकरीड़ी के भवन निर्माण के लिए एक बीघा भूमि चिह्नित कर ली गई है। एक करोड़ रुपये भवन के निर्माण और आवासीय सुविधा पर खर्च किए जाएंगे। इससे किराये के भवन में चल रहे उपतहसील के कार्यालय से निजात मिलेगी। करीब 18 हजार आबादी के राजस्व से सबंधित कार्यों पर निर्भर उपहसील मकरीड़ी के तहत आने वाली 12 पंचायतों के पटवार सर्किलों का राजस्व कार्य और भी अधिक बेहतर ढंग से किया जा सके, इसके लिए जोगेंद्रनगर प्रशासन ने कवायद शुरू की है। हाल ही में शिफ्ट किए गए राजस्व विभाग के रिकार्ड के रखरखाव के लिए अलमीरा और आनलाइन कार्य निपटाने के लिए कंप्यूटर सुविधा के विस्तार के लिए भी बजट स्वीकृति के लिए भेजा है। रिक्त चल रहे स्टाफ के पदों को भी भरने को लेकर राजस्व विभाग ने प्रदेश सरकार को प्रस्ताव भेजा है। ताकि लोगों को सब तहसील मकरीड़ी में राजस्व विभाग के भी कार्यों का लाभ घरद्वार मिले।

मुख्यमंत्री ने दी थी उपतहसील की सौगात

उपतहसील की सौगात मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने 9 दिसंबर 2018 को दी थी। सितंबर 2019 में इसकी अधिसूचना जारी होने के बाद किराए के एक पुराने भवन में सब तहसील का कार्य चल रहा है।

----------

उपतहसील मकरीड़ी के भवन और आवास के लिए एक बीघा भूमि का चयन कर लिया गया है। करीब एक करोड़ रुपये भवन और आवास के निर्माण पर खर्च होंगे। औपचारिकताओं का प्रारूप तैयार कर जिला प्रशासन और प्रदेश सरकार को भेजा जा रहा है।

-डा. मेजर विशाल शर्मा, एसडीएम जोगेंद्रनगर।

chat bot
आपका साथी