कुल्लू में शीघ्र तैयार होगा माल रोड

मनाली की तर्ज पर कुल्लू के ढालपुर में मालरोड के निर्माण का कार्य युद्धस्तर पर जारी है।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 06 Dec 2021 07:26 PM (IST) Updated:Mon, 06 Dec 2021 07:26 PM (IST)
कुल्लू में शीघ्र तैयार होगा माल रोड
कुल्लू में शीघ्र तैयार होगा माल रोड

संवाद सहयोगी, कुल्लू : मनाली की तर्ज पर कुल्लू के ढालपुर में मालरोड के निर्माण का कार्य युद्धस्तर पर जारी है। जिला प्रशासन व नगर परिषद ने सड़क के दोनों और खतरा बने सफेदे के करीब 10 पेड़ों को भी कटवाया है।

पार्षद शालिनी राय भारद्वाज ने बताया कि बारिश व तूफान के दौरान पेड़ों की टहनियां अक्सर गिरती रहती हैं, कई बार वाहन चालकों को नुकसान पहुंचा है। कई पेड़ सूख भी गए हैं जो कभी भी हादसे को न्योता दे सकते हैं, साथ बिजली की तारें भी लटकी हुई हैं, कई बार तारें टूटने से विद्युत आपूर्ति तो बाधित होती ही है साथ ही लोगों को भी खतरा रहता है। अमृत योजना के तहत ढालपुर से कालेज गेट तक करोड़ों रुपये से सौंदर्यीकरण किया जा रहा है। यहां पर फुटपाथ पर कोटा स्टोन बिछाया जा रहा है। पूर्व पार्षद तरुण विमल ने अपने कार्यकाल में मालरोड बनाने का प्रपोजल दिया था, जिसे अब अमलीजामा पहनाया जा रहा है। मालरोड के बनने से जहां स्थानीय शहरवासियों सहित पर्यटक यहां पर शाम के समय आसानी सैर सपाटा कर सकेंगे वहीं, स्थानीय स्वयं सहायता समूहों व बेरोजगार युवाओं को रोजगार प्रदान करने के उद्देश्य से यहां पर लोकल व्यंजनों व लोकल क्राफ्ट की अस्थायी दुकानें भी लगाने की योजना है। सोलन की तर्ज पर हर दिन शाम को तीन घंटे के लिए ट्रैफिक को डायर्वट किया जाएगा और यहां पर 39 बैंच लगाए जाएंगे। बच्चों के लिए भी विभिन्न गतिविधियां आयोजित की जाएंगी। एलईडी पैनल से यहां के माहौल को भी संगीतमय बनाया जाएगा, यह क्षेत्र सीसीटीवी कैमरे की निगरानी में रहेगा, मार्ग के आसपास सजावटी व औषधीय पौधे लगाने की भी योजना है।

उपायुक्त आशुतोष गर्ग ने बताया कि ढालपुर में मालरोड का निर्माण कार्य जारी है, हादसों को न्योता दे रहे पेड़ों को कटवाया गया है, शीघ्र ही शहरवासियों व पर्यटकों को मालरोड की सुविधा मिलेगी।

chat bot
आपका साथी