विद्यार्थियों की भीड़ में टूट रहे नियम

संवाद सहयोगी जोगेंद्रनगर जोगेंद्रनगर बस अड्डे में बस पास बनवाने के लिए उमड़ रही विद्यार्थियो

By JagranEdited By: Publish:Tue, 07 Sep 2021 05:37 PM (IST) Updated:Tue, 07 Sep 2021 05:37 PM (IST)
विद्यार्थियों की भीड़ में टूट रहे नियम
विद्यार्थियों की भीड़ में टूट रहे नियम

संवाद सहयोगी, जोगेंद्रनगर : जोगेंद्रनगर बस अड्डे में बस पास बनवाने के लिए उमड़ रही विद्यार्थियों की भीड़ कोरोना की तीसरी लहर को न्योता दे रही है। अव्यवस्था का आलम यह है कि शारीरिक दूरी के नियम टूट रहे हैं।

शैक्षणिक संस्थानों में बस पास काउंटर की सुविधा न होने के चलते परिवहन निगम की बसों में सफर करने वाले विद्यार्थी बस पास के लिए बस अड्डा परिसर में पहुंच रहे हैं लेकिन यहां पर सीमित परिसर होने के कारण भीड़ बेहताशा उमड़ रही है। यात्रियों के विश्राम स्थल पर भी अनावश्यक भीड़ ने कुंडली जमा रखी है। इससे यहां पर कोरोना संक्रमण की तीसरी लहर के बढ़ने की संभावनाएं बढ़ चुकी है। बीते दो दिनों से बस अड्डा परिसर विद्यार्थियों से खचाखच भरा हुआ है। आवागमन करने वाले यात्री भी परेशान हो रहे हैं। स्थानीय लोगों और व्यापारियों ने शैक्षणिक संस्थानों में ही बस पास सुविधा उपलब्ध करवाने की मांग की है।

---------------

जोगेंद्रनगर बस अड्डे में बस पास को लेकर विद्यार्थियों की उमड़ रही भीड़ का मामला मेरे ध्यान में है। अड्डा प्रबंधन और महाविद्यालय प्रशासन से बातचीत कर आगामी कार्रवाई अमल में लाई जाएगी।

-डा. मेजर विशाल शर्मा, एसडीएम जोगेंद्रनगर।

-----------------

महाविद्यालय प्रशासन अगर परिवहन निगम के कर्मचारियों के लिए उचित व्यवस्था महाविद्यालय परिसर में करता है तो बस पास की यह सुविधा महाविद्यालय में ही विद्यार्थियों को उपलब्ध करवा दी जाएगी। इससे बस अड्डे में उमड़ने वाली भीड़ पर अंकुश लगेगा और विद्यार्थियों को भी बस पास के लिए अधिक जदोजहद नहीं करनी पड़ेगी।

-रमेश चंद, बस अड्डा प्रभारी जोगेंद्रनगर।

----------------

बस पास के लिए परिवहन निगम के कर्मचारियों के लिए महाविद्यालय में बैठने की व्यवस्था उपलब्ध करवाने के लिए उच्चाधिकारियों से पत्राचार शुरू कर दिया गया है। ताकि विद्यार्थियों को भीड़ से निजात मिल पाए।

-सुनीता सिंह, प्राचार्य राजकीय महाविद्यालय जोगेंद्रनगर।

chat bot
आपका साथी