अब घटनास्थल पर तुरंत पहुंचेगी महिला पुलिस

जागरण संवाददाता मंडी हिमाचल की महिला पुलिसकर्मी व अधिकारी अब घटनास्थल पर तुरंत पहुंचे

By JagranEdited By: Publish:Wed, 14 Apr 2021 07:14 PM (IST) Updated:Wed, 14 Apr 2021 07:30 PM (IST)
अब घटनास्थल पर तुरंत पहुंचेगी महिला पुलिस
अब घटनास्थल पर तुरंत पहुंचेगी महिला पुलिस

जागरण संवाददाता, मंडी : हिमाचल की महिला पुलिसकर्मी व अधिकारी अब घटनास्थल पर तुरंत पहुंचेंगी। इसके लिए अब उन्हें दूसरों पर निर्भर नहीं रहना होगा। हिमाचल दिवस पर वीरवार को मंडी जिले के पद्धर में राज्यस्तरीय समारोह में मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर वीरांगना ऑन व्हील योजना का शुभारंभ करेंगे। इसके तहत प्रदेश के 135 थानों व चौकियों में महिला हेल्प डेस्क में कार्यरत महिला पुलिस अधिकारियों व कर्मचारियों को स्कूटी दी जाएगी। इससे महिला पुलिसकर्मियों को शिकायत का निपटारा व गश्त करने में आसानी होगी।

मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने बजट में हर थाना व चौकी में महिला हेल्प डेस्क बनाने की घोषणा की थी। इसके बाद सभी थाना व चौकियों में हेल्प डेस्क बना दिए गए हैं। इनमें मुख्य आरक्षी व एएसआइ रैंक की महिला अधिकारियों को तैनात किया है। सरकार ने निर्भया फंड से स्कूटी खरीदी हैं। मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर पद्धर से सभी 135 स्कूटी को हरी झंडी दिखाकर रवाना करेंगे। वीरांगना योजना से महिला व बाल अपराध को रोकने में सफलता मिलेगी।

नेता जी सुभाष चंद्र मेमोरियल राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक स्कूल पद्धर के प्रांगण में हिमाचल दिवस कार्यक्रम में भाग लेने के लिए मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर दिन में 11 बजे पहुंचेंगे। इसके बाद ध्वजारोहण व राष्ट्रीय गान होगा। शपथ, परेड का निरीक्षण व मार्चपास्ट से सलामी लेने के बाद मुख्यमंत्री का संबोधन होगा। इसके बाद मुख्यमंत्री द्रंग हलके में करोड़ों रुपये के विकास कार्यों का शुभारंभ व शिलान्यास करेंगे।

--------------

वीरांगना ऑन व्हील योजना का मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर हिमाचल दिवस पर पद्धर में शुभारंभ करेंगे। महिला पुलिसकर्मियों व अधिकारियों को योजना के अंतर्गत स्कूटी मिलने से उन्हें घटनास्थल पर पहुंचने व गश्त करने में आसानी होगी।

-संजय कुंडू, पुलिस महानिदेशक हिमाचल।

chat bot
आपका साथी