एक भूल ने मां-बाप से छीन ली नन्‍हीं परी

Baby death by Dog Bite शशिपाल व परिवार के सदस्यों को जरा सी चूक का खामियाजा फूल सी नन्ही वैष्णवी (परी) को खोने के रूप में भुगतना पड़ा है।

By Edited By: Publish:Sat, 20 Apr 2019 08:55 AM (IST) Updated:Sat, 20 Apr 2019 10:55 AM (IST)
एक भूल ने मां-बाप से छीन ली नन्‍हीं परी
एक भूल ने मां-बाप से छीन ली नन्‍हीं परी

सरकाघाट, भुताशन शर्मा। सरकाघाट की मसेरन पंचायत के रसेहड़ गांव में शशिपाल व परिवार के सदस्यों को जरा सी चूक का खामियाजा फूल सी नन्ही वैष्णवी (परी) को खोने के रूप में भुगतना पड़ा है। परिवार के सदस्यों को बेटी के खो जाने का गम ताउम्र भर सालता रहेगा। पालतू कुत्ते द्वारा पहले भी लोगों पर हमले की बात भूल कर 10 माह की वैष्णवी को खेलने के लिए बरामदे में अकेला छोड़ना परिजनों पर भारी पड़ गया। अस्पताल में रोते-बिलखते परिवार के सदस्यों को देखहर किसी की आंखे नम हो गई।

उधर, एसडीएम सरकाघाट ने पंचायत प्रतिनिधियों व नगर पंचायत के अधिकारियों को अपने-अपने क्षेत्र में लावारिस कुत्तों को मारने के आदेश दे दिए हैं। लोगों को पालतू कुत्तों का तत्काल पंजीकरण करवाने के निर्देश दिए गए हैं। उपमंडल सरकाघाट में लावारिस कुत्तों की बढ़ती तादाद से लोग परेशान हैं। कुत्तों के काटने के कई मामले सामने आ चुके हैं। नागरिक अस्पताल सरकाघाट के आस पास, मुख्य बाजार व बस स्टैंड के आसपास लावारिस कुत्तों की तादाद काफी है। अस्पताल में हर साल करीब पंद्रह सौ मामले कुत्तों के काटने के पहुंच रहे हैं। 10 माह की बच्ची दर्दनाक मौत से हर कोई आहत है।

अस्पताल के शवगृह के बाहर जब इस नन्ही परी का पोस्टमार्टम हो रहा था तो उसकी 22 वर्षीय मां लीला देवी की चींखे हर किसी को अंदर तक झकझोर रही थी। वैष्णवी अपने माता-पिता की पहली संतान थी और उसे घर में परी कह कर पुकारते थे। हृदय विदारक घटना पर एसडीएम सरकाघाट बालकृष्ण चौधरी ने बताया कि नगर पंचायत प्रशासन और उपमंडल की सभी पंचायतों के प्रधानों को उनके क्षेत्रों में सभी लावारिस कुत्तों को मारने के आदेश जारी किए जाएंगे। लोगों को पालतू कुत्तों का अपनी पंचायतों में पंजीकरण करवाने के लिए कहा गया है।

chat bot
आपका साथी