नगर निगम के रामनगर वार्ड में डंगा धंसने से सात कारें दबी

संवाद सहयोगी मंडी नगर निगम क्षेत्र के रामनगर वार्ड में बारिश से एक डंगा ढह जाने से वहा

By JagranEdited By: Publish:Fri, 30 Jul 2021 10:10 PM (IST) Updated:Fri, 30 Jul 2021 10:10 PM (IST)
नगर निगम के रामनगर वार्ड में डंगा धंसने से सात कारें दबी
नगर निगम के रामनगर वार्ड में डंगा धंसने से सात कारें दबी

संवाद सहयोगी, मंडी : नगर निगम क्षेत्र के रामनगर वार्ड में बारिश से एक डंगा ढह जाने से वहां पार्क की गई करीब सात कारों को नुकसान पहुंचा है।

शहर में पानी की उचित निकासी न होने से स्कूल बाजार की सड़क पानी से लबालब हो गई। इंदिरा मार्केट की दुकानों में पानी रिसाव होने से सामान खराब हो गया। इंदिरा मार्केट में शहीद स्मारक के चारों ओर जल भराव से तरणताल बन गया। इधर, जोनल अस्पताल में छत से पानी टपकने के कारण चिकित्सकों के साथ-साथ उपचार के लिए आने वाले मरीजों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ा है। नगर निगम के मेयर दीपाली जसवाल के पति शिशु रोग विशेषज्ञ डा. नागराज को कमरे के अंदर छाता लेने की नौबत आ गई।

मंडी के रामनगर नामधारी गुरुद्वारा के निकट डंगा गिरने से वहां पार्क की गई गाड़ियों को काफी नुकसान हुआ है। डंगा धंसने से कारें पार्किंग के लिए बनाए गए शैड के नीचे दब गई हैं। रामनगर के स्थानीय निवासी हरविदर सिंह ने बताया रात को भारी बारिश से डंगा गिर गया। इस घटना में करीब दो करोड़ रुपये का नुकसान हुआ है।

स्कूल बाजार में स्थानीय निवासी किरपाल के घर के आंगन में बारिश से पानी व मलबा गिर गया। मकान मालिक किरपाल ने बताया कि रात को करीब डेढ़ बजे जब वह अपने घर की गैलरी में चहलकदमी कर रहा था उस दौरान साथ वाली पहाड़ी से मलबा गिरना शुरू हो गया। रात को आस पड़ोस में रहने वाले लोगों को नींद से उठाया गया। लोगों की कारें व स्कूटर आदि को सुरक्षित स्थानों तक पहुंचाया। लेकिन अपनी दो स्कूटी को सुरक्षित स्थान तक पहुंचाना भूल गए। बाद में मलबे के बीच से स्कूटी को मुश्किल से निकाला गया। नगर निगम के कर्मचारियों ने सूचना मिलने पर बंद हुए रास्ते को बहाल करवाया है। साथ लगते एक मकान पर दो पेड़ गिर जाने से नुकसान हुआ है। बारिश से सुकेती खड्ड में भी जल स्तर बढ़ गया। ब्यास के पानी में इजाफा होने से ब्यास पूरे यौवन पर रही। दोपहर बाद बारिश थमने से लोगों ने राहत की सांस ली है।

chat bot
आपका साथी