एथेलेटिक्स सेंटर में सैन्य प्रशिक्षण की सुविधाओं का विस्तार होगा

संवाद सहयोगी जोगेंद्रनगर एथलेटिक्स सेंटर जोगेंद्रनगर में खिलाड़ियों को सैन्य प्रशिक्षण की सु

By JagranEdited By: Publish:Thu, 15 Jul 2021 06:54 PM (IST) Updated:Thu, 15 Jul 2021 06:54 PM (IST)
एथेलेटिक्स सेंटर में सैन्य प्रशिक्षण 
की सुविधाओं का विस्तार होगा
एथेलेटिक्स सेंटर में सैन्य प्रशिक्षण की सुविधाओं का विस्तार होगा

संवाद सहयोगी, जोगेंद्रनगर : एथलेटिक्स सेंटर जोगेंद्रनगर में खिलाड़ियों को सैन्य प्रशिक्षण की सुविधाओं में विस्तार होगा। खेल मैदान में खिलाड़ियों की प्रतिभा को संवारने के लिए अत्याधुनिक उपकरण उपलब्ध करवाने के लिए बजट के प्रविधान के साथ सिथेटिक ट्रैक की सुविधा में विस्तार होगा।

वीरवार को सेंटर की गतिविधियों का जायजा लेने पहुंचे एसडीएम डा. मेजर विशाल शर्मा ने कहा कि सेंटर के प्रतिभावान खिलाड़ियों की उपलब्धियों से वह प्रभावित हैं। भारतीय सेना में सेंटर के सैकड़ों खिलाड़ियों का समर्पण सेंटर की गुणवत्ता का प्रमाण है। प्रशिक्षक गोपाल ठाकुर की ओर से संवारे जा रहे खिलाड़ियों के भविष्य की सराहना करते हुए कहा कि स्थानीय और जिला प्रशासन के सहयोग से सेंटर में जिम, स्टेडियम के निर्माण के लिए लाखों रुपये खर्च किया जा चुका है। एथलेटिक्स प्रशिक्षण के साथ सैन्य प्रशिक्षण की सुविधाओं में विस्तार के लिए वह सेना के उच्चाधिकारियों के संपर्क में हैं। वह सेंटर को शिखर पर ले जाने के लिए प्रयास करेंगे। सेंटर की हर गतिविधियों का निरीक्षण किया और खिलाड़ियों से वार्तालाप कर उनकी समस्याओं को जाना।

कोच गोपाल ठाकुर ने कहा कि स्थानीय प्रशासन के नेतृत्व में गठित कमेटी के माध्यम से भी सेंटर के जीर्णोद्धार पर लाखों रुपये खर्च किए जा चुके हैं। 2008 के सेंटर में अभी तक दस हजार से अधिक खिलाड़ियों को खेल और सेना का प्रशिक्षण दिलाया जा चुका है। राष्ट्रीय खेलों में 28 मैडल भी इसी सेंटर के खिलाड़ियों ने जीते हैं और अब ओलंपिक खेलों के लिए भी खिलाड़ि़यों का तैयार किया जा रहा है। खिलाड़ियों ने भी नए एसडीएम से मुलाकात की और खेल मैदान में सुविधाओं के विस्तार का प्रस्ताव भी सौंपा।

chat bot
आपका साथी