एसडीएम का औचक निरीक्षण, खून से सनी मिली मरीजों की चादरें

संवाद सहयोगी जोगेंद्रनगर जोगेंद्रनगर अस्पताल के सीसीयू में बायो वेस्ट और खून से रंजित मरीजों

By JagranEdited By: Publish:Fri, 23 Jul 2021 07:58 PM (IST) Updated:Fri, 23 Jul 2021 07:58 PM (IST)
एसडीएम का औचक निरीक्षण, खून 
से सनी मिली मरीजों की चादरें
एसडीएम का औचक निरीक्षण, खून से सनी मिली मरीजों की चादरें

संवाद सहयोगी, जोगेंद्रनगर : जोगेंद्रनगर अस्पताल के सीसीयू में बायो वेस्ट और खून से रंजित मरीजों के बिस्तरों की चादरें देखकर एसडीएम हैरान रह गए। एसडीएम ने अव्यवस्था पर जब अस्पताल प्रशासन से जवाब तलब किया तो सही जवाब न मिलने पर एसडीएम डा. मेजर विशाल शर्मा तलख दिखे।

शुक्रवार को अस्पताल में मरीजों की सुविधाओं की व्यवस्था की जांच के दौरान ऐसी अनेकों खामियां देखने को मिली हैं। डिस्चार्ज हो चुके मरीज की चादरें भी मौके पर पाई गई। वहीं वार्ड में मौजूद अन्य सामान भी बदतर हालत में मिला। ओपीडी के बाहर मरीजों की भीड़ पर अस्पताल प्रशासन को एक-एक मीटर की दूरी पर गोले लगाने की हिदायत दी गई। जोगेंद्रनगर अस्पताल में आगजनी की घटनाओं से निपटने के लिए स्थापित सुरक्षा उपकरणों में भी खामियां पाई गई। इस पर एसडीएम ने अस्पताल प्रशासन को दुरुस्त करने की हिदायत दी। वहीं सुरक्षा उपकरणों के इस्तेमाल करने पर कर्मचारियों के प्रशिक्षण पर भी जानकारी ली।

--------------

वार्ड में बंद मिली एलसीडी

मरीजों के मनोरंजन के लिए लगी एलसीडी भी बंद मिली। इस पर अस्पताल स्टाफ भी पक्ष सही ढंग से नहीं रख पाया। हालांकि अस्पताल की मैटनर्स राम प्यारी ने एसडीएम को बताया कि मरीजों की सुविधा के लिए बेहतर कार्य किए जा रहे हैं।

एसडीएम ने कहा कि उपमंडल के प्रत्येक स्वास्थ्य केंद्र की जांच के बाद व्यवस्था में सुधार लाया जाएगा। सिविल अस्पताल लडभड़ोल और जोगेंद्रनगर में मरीजों की अधूरी सुविधाओं को तत्काल प्रभाव से दुरुस्त करने के निर्देश जारी कर दिए हैं। एक सप्ताह बाद व्यवस्था का रिव्यू भी लिया जाएगा।

chat bot
आपका साथी