नमस्ते से अभिवादन, सामूहिक भोज पर रहेगा प्रतिबंध

संवाद सहयोगी जोगेंद्रनगर कोविड की बंदिशों के बीच सोमवार से जिलेभर में शुरू होने जा रह

By JagranEdited By: Publish:Sat, 25 Sep 2021 07:47 PM (IST) Updated:Sat, 25 Sep 2021 07:47 PM (IST)
नमस्ते से अभिवादन, सामूहिक भोज पर रहेगा प्रतिबंध
नमस्ते से अभिवादन, सामूहिक भोज पर रहेगा प्रतिबंध

संवाद सहयोगी, जोगेंद्रनगर : कोविड की बंदिशों के बीच सोमवार से जिलेभर में शुरू होने जा रहे स्कूलों पर जारी अधिसूचना के तहत विद्यार्थियों के एक दूसरे के साथ हाथ मिलाने पर प्रतिबंध रहेगा। नमस्ते से विद्यार्थी अभिवादन स्वीकार करेंगे। प्रदेश शिक्षा विभाग की ओर से जारी शेड्यूल के तहत दोपहर का भोज भी विद्यार्थी सामूहिक तौर पर नहीं कर पाएंगे।

मंडी जिला में सोमवार से शुरू होने जा रही कक्षाओं को दो चरणों में विभाजित किया गया है, जिसमें पहले चरण में बुधवार तक 10वीं और 12वीं की कक्षाओं के विद्यार्थी ही स्कूल पहुंचेंगे। वहीं, दूसरे चरण में वीरवार से शनिवार तक केवल नौवीं और 11वीं के विद्यार्थियों को ही स्कूलों में प्रवेश मिलेगा। जोगेंद्रनगर उपमंडल के करीब सौ सरकारी और निजी स्कूलों में विद्यार्थियों का शारीरिक तापमान की जांच के बिना प्रवेश निषेध रहेगा। वहीं सुंदरनगर, सरकाघाट, रिवाल्सर, बल्ह, मंडी, पधर, नेरचौक आदि जगहों पर स्थित सरकारी और निजी स्कूलों में भी शारीरिक तापमान की जांच के साथ हैंड सैनिटाइज के लिए भी पुख्ता प्रबंधों के साथ विद्यार्थियों में शारीरिक दूरी के नियमों के पालना के निर्देश स्थानीय और जिला प्रशासन की ओर से जारी किए गए हैं।

शहर के दयानंद भारतीय पब्लिक स्कूल, गरोडू स्थित न्यू क्रिसेंट स्कूल और भट्ठा में मांउट मौर्या इंटरनेशनल स्कूल सहित उपमंडल के अधिकांश सरकारी और निजी स्कूलों में सोमवार को पहुंचने वाले विद्यार्थियों को शारीरिक दूरी के नियमों की पालना के प्रबंध किए गए हैं। दयानंद भारतीय पब्लिक स्कूल के प्रधानाचार्य ओपी ठाकुर ने बताया कि उन्होंने शनिवार को ही कक्षाओं को सैनिटाइज करना शुरू कर दिया है।

सोमवार से शुरू हो रही कक्षाओं के लिए स्कूल प्रबंधकों को व्यवस्था करने के निर्देश दिए गए हैं। एक डेस्क में एक विद्यार्थी ही बैठेगा। शारीरिक तापमान की जांच के बिना विद्यार्थियों का प्रवेश निषेध रहेगा।

डा. मेजर विशाल शर्मा, एसडीएम जोगेंद्रनगर।

chat bot
आपका साथी