स्कूलों में लौटी रौनक, विद्यार्थियों में दिखा उत्साह

सुबह 847 बजे राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला (बाल) में विद्यार्थी इक्का-दुक्का आ रहे थे। क

By JagranEdited By: Publish:Mon, 27 Sep 2021 10:45 PM (IST) Updated:Mon, 27 Sep 2021 10:45 PM (IST)
स्कूलों में लौटी रौनक, विद्यार्थियों में दिखा उत्साह
स्कूलों में लौटी रौनक, विद्यार्थियों में दिखा उत्साह

सुबह 8:47 बजे राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला (बाल) में विद्यार्थी इक्का-दुक्का आ रहे थे। करीब डेढ़ माह बाद स्कूल पहुंचे छात्रों के चेहरे पर खुशी साफ देखी जा रही थी। स्कूल के गेट पर सैनिटाइजर से हाथ साफ कर विद्यार्थी स्कूल परिसर में प्रवेश कर रहे थे। साथ ही छात्रों की थर्मल स्कैनिग कर शारीरिक ताप भी जांचा जा रहा था। प्राध्यापक छात्रों को प्रार्थना स्थल के बजाय सीधे क्लास रूम में जाने के निर्देश दे रहे थे।

हालांकि सोमवार को विद्यार्थियों ने स्कूल आने के लिए उत्साह नहीं दिखाया। राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला (बाल) में सोमवार को दसवीं व जमा दो के 195 छात्रों में से केवल 62 छात्रों ने ही उपस्थिति दर्ज करवाई। क्लास रूम में एक डेस्क पर एक ही छात्र को बैठाकर शारीरिक दूरी नियम का पालन किया गया। स्टाफ के सदस्यों की भी थर्मल स्कैनिग करवाई गई।

वहीं, राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला (कन्या) में भी पहले दिन छात्राओं ने उपस्थिति कम रही। दसवीं व जमा दो की कुल 319 छात्राओं में से 105 ही पहले दिन स्कूल पहुंचीं। प्राध्यापकों ने छात्राओं को कोविड नियमों की पालन हिदायत दी। दसवीं में 149 छात्राओं में से 75, जबकि जमा दो कक्षा की 170 छात्राओं में से केवल 30 छात्राएं ही उपस्थित रहीं। सोमवार को स्कूल पहुंचने वाले विद्यार्थियों को कोविड नियमों के पालन के साथ परिसर में प्रवेश करवाया गया। हैंड सैनिटाइज कर उनकी थर्मल स्कैंनिग की गई। क्लास रूम में भी शारीरिक दूरी के नियमों की पालना करवाई गई। करीब एक तिहाई छात्र ही सोमवार को स्कूल में पहुंचे हैं।

-परस राम सैनी, प्रधानाचार्य राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला (बाल) मंडी। सोमवार को दसवीं व जमा की छात्राओं की उपस्थिति बेहद कम रही। 319 छात्राओं में से 105 ही पहुंची। स्कूल में शारीरिक दूरी नियम का पालन का पूरा ध्यान रखा जा रहा है।

-ज्योत्सना गुप्ता, प्रधानाचार्य, राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला (कन्या) मंडी। -प्रस्तुति : संवाद सहयोगी, मंडी।

chat bot
आपका साथी