पहले दिन 50 फीसद से कम विद्यार्थी पहुंचे स्कूल

लाइव रिपोर्ट दिनसोमवार स्थानबाल स्कूल मंडी समयसुबह 855 बजे संवाद सहयोगी मंडी करीब चार

By JagranEdited By: Publish:Mon, 02 Aug 2021 06:19 PM (IST) Updated:Mon, 02 Aug 2021 06:19 PM (IST)
पहले दिन 50 फीसद से कम विद्यार्थी पहुंचे स्कूल
पहले दिन 50 फीसद से कम विद्यार्थी पहुंचे स्कूल

लाइव रिपोर्ट

दिन,सोमवार

स्थान,बाल स्कूल मंडी

समय,सुबह 8:55 बजे

संवाद सहयोगी, मंडी : करीब चार माह बाद विद्यार्थी कंधे पर बैग उठा कर राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला बाल के गेट पर बातचीत कर रहे थे। छात्र छात्राओं ने जैसे ही स्कूल के गेट को पार किया तो सामने कुर्सी पर बैठे एक कर्मचारी ने उनको रोककर सबसे पहले सैनिटाइजर से उनके हाथों को सैनिटाइज किया। इससे आगे कुछ दूरी पर छात्र छात्राओं की थर्मल स्कैनिग कर उनके शरीर का तापमान जांचने के बाद परिसर में प्रवेश करने की इजाजत दी गई। स्कूल परिसर में इससे पहले कुछ छात्र पहुंच चुके थे। लंबे समय बाद स्कूल में मिले छात्रों ने दूर से एक-दूसरे को हैलो हाय कह कर हाल चाल जाना। सोमवार को पहले दिन स्कूल पहुंचे विद्यार्थियों में हालांकि उत्साह देखा गया लेकिन पहले दिन करीब 50 फीसद विद्यार्थी ही स्कूल पहुंच पाए। जमा दो की छात्रा प्रियंका, निशा ने बताया कि वह लोग घर में आनलाइन पढ़ाई कर रहे है लेकिन स्कूल में शिक्षा ग्रहण करने का अलग ही मजा है।

मास्क और शारीरिक दूरी का भी पूरा ध्यान रखा गया। वहीं विद्यार्थियों को कक्षाओं में उचित दूरी के साथ अलग-अलग कमरों में बिठाया गया। बाल स्कूल मंडी दसवीं, जमा एक व जाम दो के 277 में से 137 विद्यार्थी पहुंचे। वहीं शहर के राजकीय कन्या स्कूल में 392 में से 168 छात्राएं स्कूल पहुंची। स्कूल पहुंचे विद्यार्थियों ने भी भाव साझा किए। विद्यार्थियों का कहना है कि लंबे अंतराल के बाद उन्हें स्कूल में आकर अच्छा लग रहा है। स्कूल प्रबंधन द्वारा कोविड-19 को लेकर तमाम सावधानियां बरती जा रही हैं।

--------------

सोमवार को मंडी जिला के स्कूल भी विद्यार्थियों के लिए खुल गए हैं। स्कूल प्रशासन द्वारा सरकार के दिशा निर्देश पर एक दिन पूर्व स्कूलों को सैनिटाइज किया गया।

-परसराम सैनी, प्रधानाचार्य बाल स्कूल मंडी।

chat bot
आपका साथी