स्कूल का जर्जर गेट गिरने से तीन खिलाड़ी छात्राएं घायल

मंडी के सरकाघाट में स्कूल का जर्जर गेट गिरने से खेल छात्रावास की तीन खिलाड़ी छात्राएं घायल हो गई।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 17 Oct 2019 06:33 PM (IST) Updated:Sat, 19 Oct 2019 06:24 AM (IST)
स्कूल का जर्जर गेट गिरने से तीन खिलाड़ी छात्राएं घायल
स्कूल का जर्जर गेट गिरने से तीन खिलाड़ी छात्राएं घायल

संवाद सहयोगी, सरकाघाट : सरकाघाट में स्कूल का जर्जर गेट गिरने से खेल छात्रावास की तीन खिलाड़ी छात्राएं घायल हो गई। उन्हें नागरिक अस्पताल में भर्ती करवाया गया है। हादसे में कई अन्य छात्राएं बाल-बाल बचीं। हादसे ने स्कूल प्रबंधन के दावों की पोल खोल दी है।

राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक स्कूल (बाल) सरकाघाट में महिला वर्ग का बॉस्केटबाल छात्रावास है। इसका संचालन शिक्षा विभाग करता है। वीरवार सुबह मीनल, उपासना व उन्नति प्रेक्टिस के बाद छात्रावास की तरफ जा रही थीं। कुछ अन्य खिलाड़ी छात्राएं उनके पीछे आ रही थीं। इस दौरान अचानक स्कूल का जर्जर गेट टूटकर तीनों छात्राओं पर गिर गया। इससे तीनों घायल हो गई। गेट करीब डेढ़ माह पूर्व टूट गया था। उस समय प्रशासन ने यहां आपदा प्रबंधन की मॉक ड्रिल की थी। फायर ब्रिगेड की गाड़ी की टक्कर से गेट की दीवार नाजुक हो गई थी। स्कूल प्रबंधन ने जर्जर गेट की मरम्मत करवाने का प्रयास नहीं किया। घायल छात्राओं को टैक्सी चालकों ने अपनी गाड़ी में अस्पताल पहुंचाया। जब तक स्कूल प्रशासन हरकत में आया तब तक उनका उपचार आरंभ हो गया था।

पांच साल पहले पौंटा स्कूल में भी हुआ था हादसा

इसी तरह की लापरवाही के कारण पांच साल पूर्व उपमंडल की राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला पौंटा में ईटों से निर्मित स्कूल भवन की ऊपरी मंजिल को जाने वाली सीढि़यों की रेलिग टूट जाने से एक छात्र की मौत हो गई थी। स्थानीय नागरिक रोशन लाल, हरि सिंह, भीम सिंह ने शिक्षा विभाग के उच्चाधिकारियों से स्कूल प्रशासन की इस लापरवाही पर कड़ा संज्ञान लेने की मांग की है।

इस संबंध में नागरिक अस्पमाल मंडी के वरिष्ठ चिकित्सा अधिकारी डॉ. पीएल वर्मा ने बताया घायल छात्रा मीनल को तीन टांके लगे हैं। स्कूल के प्रधानाचार्य जेसी आजाद का कहना है क्षतिग्रस्त स्कूल गेट की मरम्मत के बारे में प्रशासन को पहले ही अवगत करवा दिया था। जल्द गेट की मरम्मत करवाई जाएगी।

chat bot
आपका साथी