भूस्खलन से स्कूल भवन पर मंडराया खतरा

संवाद सहयोगी जोगेंद्रनगर उपतहसील मकरीड़ी के अंतर्गत कुठेहड़ा स्थित राजकीय पाठशाला के

By JagranEdited By: Publish:Mon, 04 Oct 2021 05:27 PM (IST) Updated:Mon, 04 Oct 2021 05:27 PM (IST)
भूस्खलन से स्कूल भवन पर मंडराया खतरा
भूस्खलन से स्कूल भवन पर मंडराया खतरा

संवाद सहयोगी, जोगेंद्रनगर : उपतहसील मकरीड़ी के अंतर्गत कुठेहड़ा स्थित राजकीय पाठशाला के एक करोड़ से नवनिर्मित स्कूल भवन पर भूस्खलन से खतरा मंडरा चुका है। भूस्खलन के बाद लगातार गिर रहे पत्थर और मलबे के चलते स्कूल की खेल गतिविधियों पर भी विराम लग गया है। आसपास के गांव से गुजरने वाले राहगीर भी भूस्खलन से खौफजदा हैं। लोगों ने शिक्षा विभाग व स्थानीय प्रशासन से उचित कार्रवाई की मांग की थी।

पंचायत प्रतिनिधियों ने मौके का जायजा लेकर प्रस्ताव भी पारित किया, लेकिन मामला औपचारिकताओं की फाइल में दफन है। समय रहते भूस्खलन वाली जगह पर हो रहे भूमि के कटाव को रोका नहीं गया तो न केवल स्कूल भवन को नुकसान पहुंचेगा बल्कि आसपास के रिहायशी इलाके भी खतरे की जद में आएंगे। स्कूल प्रबंधन समिति के अध्यक्ष रवि सिंह, कुठेहड़ा ग्राम विकास समिति के अध्यक्ष संत सिंह ने बताया कि भूस्खलन से स्कूल भवन की नींव पर खतरा पैदा हो गया है। ऐसे में स्थानीय प्रशासन उचित कार्रवाई अमल में लाए।

-------

कुठेहड़ा स्थित राजकीय पाठशाला के नवनिर्मित भवन के नजदीक हुए भूस्खलन से भवन खतरे की जद में आया है। लगातार गिर रहे पत्थर और मलबे के चलते खेल गतिविधियों में प्रतिबंध लगाना पड़ा है। ऐसे में स्थानीय प्रशासन हस्तक्षेप कर उचित कार्रवाई अमल में लाई।

-रामलाल ठाकुर, प्रधानाचार्य राजकीय पाठशाला कुठेहड़ा।

------------

स्कूल भवन के नजदीक हुए भूस्खलन पर कार्रवाई अमल में लाने का प्रस्ताव पास कर प्रशासन और खंड विकास अधिकारी को आगामी कार्रवाई के प्रेषित कर दिया है।

-रेखा देवी, प्रधान, पंचायत कुठेहड़ा।

----------

कुठेहड़ा में हुए भूस्खलन के नुकसान का आकलन राजस्व विभाग के अधिकारियों से करवाने के उपरांत ही आगामी कार्रवाई अमल में लाई जाएगी।

-डा. मेजर विशाल शर्मा, एसडीएम जोगेंद्रनगर।

chat bot
आपका साथी