करवा चौथ के लिए बाजार गुलजार

कोरोना काल में लंबे अरसे से मंदी की मार झेल रहे व्यापारियों को करवा चौथ से राहत मिली है।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 22 Oct 2021 11:50 PM (IST) Updated:Fri, 22 Oct 2021 11:50 PM (IST)
करवा चौथ के लिए बाजार गुलजार
करवा चौथ के लिए बाजार गुलजार

संवाद सहयोगी, जोगेंद्रनगर : कोरोना काल में लंबे अरसे से मंदी की मार झेल रहे व्यापारियों के लिए करवा चौथ का त्योहार राहत भरा साबित हुआ है। त्योहार के लिए व्यापारियों द्वारा विशेष तैयारियों पर ग्राहकों ने खूब दिलचस्पी दिखाई है। इसलिए बाजार भी ग्राहकों से गुलजार हैं।

जोगेंद्रनगर शहर में ब्राडेंड चूड़ियां, महिलाओं के आकर्षक परिधान, स्वर्ण आभूषण में बहुमूल्य ज्वेलरी के साथ खानपान के विशेष स्टाल व्यापारियों द्वारा सजाए गए हैं। अब दीपावली और धनतेरस पर भी व्यापारी वर्ग को अच्छे कारोबार की उम्मीद जगी है। शुक्रवार को शहर के प्रमुख व्यापारिक प्रतिष्ठानों में ग्राहकों की खूब भीड़ उमड़ी। करवा चौथ पर इस बार देशी घी से निर्मित फैनियां और मिठाई की जमकर खरीदारी हो रही है। मनियारी और कपड़ा विक्रेता की दुकानों में भी महिलाओं की भीड़ उमड़ रही है।

करवा चौथ त्योहार के मद्देनजर दुकान में 300 से लेकर 1000 रुपये तक आकर्षक सजने संवरने के लिए ब्रांडेड कास्मेटिक और ज्वेलरी उपलब्ध करवाई गई है। इसकी खरीदारी के लिए ग्राहकों ने खूब दिलचस्पी दिखाई है।

सविता शर्मा, मनियारी विक्रेता जोगेंद्रनगर। करवा चौथ के त्योहार को लेकर आकर्षक स्वर्ण आभूषण तैयार किए गए हैं। कारोबार पिछले साल की तुलना में इस साल बेहतर हुआ है। अब दीपावली और धनतेरस के त्योहार पर भी मुनाफे की उम्मीद है।

हरीश सोनी, प्रबंधक, स्वर्ण लक्ष्मी आभूषणालय जोगेंद्रनगर। कास्मेटिक और ब्रांडेड चूड़ियों के दाम में गत वर्ष की तुलना में इस वर्ष 10 प्रतिशत का इजाफा हुआ। त्योहार के महज दो दिन पहले ग्राहकों की भीड़ शहर में दिखी। महिलाओं ने त्योहार को लेकर खूब खरीदारी की। कारोबार संतुलित रहा।

सचिन मरवाह, कारोबारी, जोगेंद्रनगर। देसी घी से निर्मित फैनियां और मिठाई ग्राहकों को खूब पंसद आई। शहर में ग्राहकों की भीड़ कम होने के बाद भी व्यापार अच्छा रहा। मल्टीब्रांड कंपनियों की पैक्ड मिठाई और हिमफेड की मिठाई ग्राहकों की पहली पंसद बनी।

सौरभ बावा, मिठाई विक्रेता, जोगेंद्रनगर करवा चौथ त्योहार को लेकर बाजार में खरीदारी के लिए उत्साहित हूं। आकर्षक ज्वेलरी, परिधान और खाने पीने की चीजों में दुकानदारों के द्वारा उपलब्ध करवाई गई वस्तुओं के उचित दाम थे। इसलिए ग्राहकों की रौनक से बाजार गुलजार रहे।

आशा ठाकुर, गृहिणी, जोगेंद्रनगर।

chat bot
आपका साथी