इंदिरा मार्केट की छत पर बिना अनुमति कारोबार करने वाले खदेड़े

मंडी शहर में इंदिरा मार्केट की छत पर बिना अनुमति कपड़े का कारोबार करने वालों पर रविवार को कार्रवाई की गई।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 29 Aug 2021 04:06 PM (IST) Updated:Sun, 29 Aug 2021 04:06 PM (IST)
इंदिरा मार्केट की छत पर बिना
अनुमति कारोबार करने वाले खदेड़े
इंदिरा मार्केट की छत पर बिना अनुमति कारोबार करने वाले खदेड़े

संवाद सहयोगी, मंडी : मंडी शहर में इंदिरा मार्केट की छत पर बिना अनुमति कपड़े का कारोबार करने वाले कारोबारियों को नगर निगम के कर्मचारियों ने पुलिस की मदद से खदेड़ दिया। रविवार के दिन कारोबार करने वालों ने हालांकि थोड़ा विरोध किया लेकिन पुलिस ने एक चेतावनी के बाद छत को खाली करवा दिया।

नगर निगम ने इस समस्या के स्थायी समाधान के लिए अब रविवार के दिन सुबह ही इंदिरा मार्केट की छत पर कर्मचारी तैनात करने का निर्णय लिया है। नगर निगम क्षेत्र में रेहड़ी फड़ी लगाने या अन्य किसी भी तरह का कारोबार करने के लिए मंजूरी लेना जरूरी होता है। नगर निगम की ओर से निश्चित स्थान प्रदान किया जाता है जहां कारोबार कर सकते हैं। इसकी एवज में कारोबारी को दैनिक या मासिक किराये का भुगतान करना होता है। शहर में रेहड़ी फड़ी वालों से 800 से एक हजार रुपये मासिक किराया नगर निगम हासिल करता है। इन लोगों का पहचान पत्र भी बनाया जाता है। इसके बावजूद रविवार के दिन इंदिरा मार्केट की छत पर बड़ी संख्या में कारोबारी बिना अनुमति कपड़े आदि का कारोबार करने के लिए पहुंच जाते है।

नगर निगम की ओर से लोगों के बैठने के लिए लगाए गए बैंच में ये कारोबारी दिनभर बैठे रहते हैं। इन लोगों के छत पर अवैध रूप से बैठने के कारण शहर के अन्य कारोबारियों के कारोबार पर भी असर पड़ता है। इंदिरा मार्केट व्यापारी एसोसिएशन के प्रधान अशोक कुमार का कहना है कि बिना अनुमति कारोबार करने वालों की शिकायत नगर निगम के आयुक्त से की गई है। बिना अनुमति कारोबार किया तो जब्त होगा सामान

इंदिरा मार्केट की छत पर बिना अनुमति कारोबार करने वालों को पुलिस की मदद से खदेड़ कर छत को खाली करवाया गया है। इन कारोबारियों को अंतिम चेतावनी जारी कर दी गई है। दोबारा बिना अनुमति कारोबार किया तो इनका सामान जब्त कर लिया जाएगा।

वीरेंद्र भट्ट शर्मा, उप महापौर, नगर निगम मंडी

chat bot
आपका साथी