लाखों रुपये खर्च करने के बाद भी सड़क बदहाल

संवाद सहयोगी पद्धर लोक निर्माण विभाग उपमंडल पद्धर के अधीन उरला-नौशा सड़क मार्ग लाखों रुपये

By JagranEdited By: Publish:Sat, 12 Jun 2021 05:10 PM (IST) Updated:Sat, 12 Jun 2021 05:10 PM (IST)
लाखों रुपये खर्च करने के बाद भी सड़क बदहाल
लाखों रुपये खर्च करने के बाद भी सड़क बदहाल

संवाद सहयोगी, पद्धर : लोक निर्माण विभाग उपमंडल पद्धर के अधीन उरला-नौशा सड़क मार्ग लाखों रुपये खर्च करने के बाद भी बदहाल स्थिति में है। मार्ग से यातायात बंद होने के कारण ग्रामीणों को परेशानी हो रही है। प्री मानसून की पहली बारिश में ही सड़क नाले में तब्दील हो चुकी है। जेई और एसडीओ को शिकायत करने बावजूद कोई सुध नही ले रहा है।

ग्रामीणों की माने तो सनौहली गांव से आगे नौशा तक हाल ही में सड़क को चौड़ा करने के साथ दर्जन स्लैब कलवर्ट के निर्माण पर तीस लाख से अधिक की धन राशि खर्च की जा चुकी है।

सड़क किनारे नालियां न बनाने से पहली ही बारिश में सड़क नाले में बदल गई है। इससे नौशा के लिए वाहनों की आवाजाही बंद हो गई है। हाल ही में सड़क मार्ग में बनाए गए स्लैब कलवर्ट भी ड्रेन का निर्माण न होने से सफेद हाथी साबित हो रहे हैं। ग्रामीणों में मियां लाल, युद्धि चंद, गोविद राम, माघू राम, संत राम, गोपाल सिंह, शेर सिंह, सावित्री देवी,चैत्री देवी ने बताया कि बजट होने के बावजूद लापरवाही से काम किया गया है। बिना नालियों के निर्माण के कोई भी सड़क सुरक्षित नही रहती, लेकिन यहां नालियों के निर्माण के बजाए सड़क में आए मलबे को साफ करने के लिए जेसीबी मशीनें भेजी जाती है। ग्रामीणों ने लोक निर्माण विभाग के प्रति रोष जताते हुए सड़क को शीघ्र दुरुस्त करने और ड्रेन निर्माण करने की मांग उठाई है। साथ ही चेतावनी भी दी है कि शीघ्र सड़क मार्ग को दुरुस्त नही किया गया तो ग्रामीण मजबूरन धरने प्रदर्शन के लिए बाध्य होंगे। मामला ध्यान में है। शीघ्र ही जेसीबी मशीन भेजकर सड़क की रिपेयर की जाएगी। स्थायी समाधान के लिए ड्रेन बनाई जाएगी। इसके लिए एसडीओ को आदेश दिए जाएंगे।

जितेंद्र गुप्ता, अधिशाषी अभियंता।

chat bot
आपका साथी