हर गांव को सड़क से जोड़ना प्राथमिकता : जयराम ठाकुर

जागरण संवाददाता मनाली मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने कहा कि प्रदेश के हर गांव को सड़क से

By JagranEdited By: Publish:Thu, 24 Jun 2021 11:00 PM (IST) Updated:Thu, 24 Jun 2021 11:00 PM (IST)
हर गांव को सड़क से जोड़ना प्राथमिकता : जयराम ठाकुर
हर गांव को सड़क से जोड़ना प्राथमिकता : जयराम ठाकुर

जागरण संवाददाता, मनाली : मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने कहा कि प्रदेश के हर गांव को सड़क से जोड़ना सरकार की प्राथमिकता है। कठिन भौगोलिक परिस्थितियों के चलते हिमाचल में सड़क निर्माण व देखभाल करना कठिन है, लेकिन सरकार इस दिशा में बेहतर काम कर रही है। उन्होंने कहा कि सड़कों के निर्माण में केंद्र सरकार का प्रदेश को हरसंभव सहयोग मिल रहा है। मुख्यमंत्री ने प्रदेश को नई सड़कें व पुल निर्माण के लिए 15 हजार करोड़ देने के लिए केंद्रीय मंत्री का आभार जताया।

जयराम ने कहा कि कांग्रेस सरकार की तुलना में भाजपा सरकार से साढे तीन साल में दोगुना काम कर सड़कें बनाई है। मुख्यमंत्री ने गडकरी को विधानसभा चुनाव से पूर्व राजमार्गों के शिलान्यास की याद दिलाई और भूभू व जलोड़ी जोत सुरंग निर्माण का मामला उठाया। शिक्षा मंत्री गोविद ठाकुर ने मनाली विधानसभ क्षेत्र में आने पर केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी व मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर का आभार जताया। इस दौरान जनजातीय विकास मंत्री डा. रामलाल मार्कंडेय, विधायक किशोरी लाल सागर व सुरेन्द्र शौरी, अतिरिक्त मुख्य सचिव राम सुभग सिंह और जेसी शर्मा, पुलिस महानिदेशक संजय कुंडू, प्रधान सचिव लोक निर्माण विभाग शुभाशीष पांडा भी मौजूद रहे।

--------------

हिमाचल के विकास के लिए केंद्र कृतसंकल्प : अनुराग

केंद्रीय वित्त राज्य मंत्री अनुराग ठाकुर ने कहा कि हिमाचल में विकास कार्यो के लिए केंद्र कृतसंकल्प है। कार्यक्रम को वर्चुअली संबोधित करते हुए अनुराग ठाकुर ने कहा कि भारतीय जनता युवा मोर्चा (भाजयुमो) के माध्यम से देशभर में पहचान मिली है। इसके लिए उन्होंने गडकरी का आभारी जताया।

----------

हिमाचल के विकास में नौ सड़क कारिडोर का अहम योगदान : वीके सिंह

केंद्रीय राज्य मंत्री वीके सिंह ने कहा कि हिमाचल के विकास में नौ सड़क कारिडोर का अहम योगदान रहा है। परवाणू-सोलन फोरलेन जनता को समर्पित कर सात नए सड़क कारिडोर व एक राजमार्ग के पुनर्निर्माण का शिलान्यास किया गया है। वह वर्चुअली कार्यक्रम से जुड़े थे।

chat bot
आपका साथी