सड़क में बना दिया खेत, पालकी से मुख्य मार्ग तक पहुंचाया मरीज

संवाद सहयोगी सरकाघाट उपमंडल सरकाघाट की चौरी पंचायत के बहिमोड से गमधोल गांव से मर

By JagranEdited By: Publish:Sat, 11 Sep 2021 09:46 PM (IST) Updated:Sat, 11 Sep 2021 09:46 PM (IST)
सड़क में बना दिया खेत, पालकी से मुख्य मार्ग तक पहुंचाया मरीज
सड़क में बना दिया खेत, पालकी से मुख्य मार्ग तक पहुंचाया मरीज

संवाद सहयोगी, सरकाघाट : उपमंडल सरकाघाट की चौरी पंचायत के बहिमोड से गमधोल गांव से मरीजों पालकी में सड़क तक पहुंचाया जाता है। शनिवार को भी एक मरीज को पालकी के सहारे तीन चार किलोमीटर पैदल मुख्य सड़क तक पहुंचाया गया। इसके बाद उसे अस्पताल ले जाया जा सका।

2008-09 में सरकाघाट-दुर्गापुर मुख्य सड़क से जोड़ने के लिए प्रदेश के विकासखंड गोपालपुर ने सड़क का निर्माण करवाया था। सड़क के बनने से कुछ समय तक इस सड़क पर वाहनों की आवाजाही भी होती रही, लेकिन सड़क तैयार होने के चार साल के बाद गांव के एक व्यक्ति ने जिसकी मलकीयत जमीन से होकर सड़क गुजरती थी उसने सड़क में ही खेत बनाकर इसे बंद कर दिया। उसके बाद दो गांवों की 2000 आबादी सड़क सुविधा से वंचित हो गई। लोगों को दो किलोमीटर तक की दूरी पैदल चलकर तय करनी पड़ती है।

ग्रामीणों हंसराज, मेहरचंद, रोशनलाल, नेकराम, ज्ञानचंद, बिधिचन्द सहित अन्य लोगों ने पंचायत प्रधान लता देवी और जिलापरिषद सदस्य चन्दरमोहन शर्मा से सड़क की मुरम्मत करवाने तथा रुकावट पैदा करने वाले लोगों से बात करके वाहनों को चलने योग्य बनाने की गुहार लगाई है। पंचायत प्रधान लता देवी ने बताया कि सड़क रोकने वाले लोगों से बातचीत चल रही है और शीघ्र ही इसकी मरम्मत करवा दी जाएगी। वहीं जिला परिषद सदस्य चंद्रमोहन शर्मा ने बताया कि उन्होंने सड़क की मरम्मत के लिए 50 ह•ार रुपये की राशि स्वीकृत की है। शीघ्र ही सड़क से बाधा हटाकर वाहनों की आवाजाही के लिए खुलवा दिया जाएगा।

chat bot
आपका साथी