दस साल में खड्ड व नालों का नहीं हुआ तटीकरण

भुताशन शर्मा सरकाघाट उपमंडल सरकाघाट की नबाही पंचायत में 10 साल से सीर खड्ड गोडगु

By JagranEdited By: Publish:Tue, 12 Jan 2021 04:44 PM (IST) Updated:Tue, 12 Jan 2021 04:44 PM (IST)
दस साल में खड्ड व नालों 
का नहीं हुआ तटीकरण
दस साल में खड्ड व नालों का नहीं हुआ तटीकरण

भुताशन शर्मा, सरकाघाट

उपमंडल सरकाघाट की नबाही पंचायत में 10 साल से सीर खड्ड, गोडगुलानु व चमयानू नाले का तटीकरण नहीं हुआ है। अब तक यहां पर एक पत्थर भी नहीं लग पाया है। इससे लोगों में भारी रोष है। यहां पर पांच साल में विकास की रफ्तार कम हो गई है। ग्रामीणों द्वारा विकास कार्य को लेकर जो उम्मीद पंचायत प्रतिनिधियों से की थी, वह खरा नहीं उतर पाई है। बेसहारा पशुओं की समस्याओं का हल नहीं हुआ है। रास्तों का कार्य भी अधूरा है। इससे लोगों को परेशानी होती है। अब पंचायत चुनाव में नाले का तटीकरण व अन्य समस्याओं लेकर उम्मीदवारों के सामने सबसे बड़ी चुनौती है।

इस समस्या के निदान का सवाल मतदाता हर उम्मीदवार से पूछ रहे हैं। नबाही वार्ड के साथ लगती सीर खड्ड हर साल किसानों की सैकड़ों बीघा सोना उगलने वाली उपजाऊ जमीन को बहा कर ले जाती है। इससे किसानों को भारी नुकसान उठाना पड़ता है। इसके बाद पंचायत प्रधान व स्थानीय नेताओं के कोरे आश्वासन से लोग परेशान हो गए हैं। लोगों की समस्या हल नहीं हो पाई है। अब चुनाव में लोगों ने समस्याओं के मुद्दे को उठाया है। लोगों के अनुसार जो प्रत्याशी समस्याओं का हल करता है, उसे ही चुनाव में चुना जाएगा।

------------

नबाही पंचायत में 3367 मतदाता

नबाही पंचायत में 3367 मतदाता हैं। अब सभी प्रत्याशी मतदाताओं को रिझाने का काम कर रहे हैं, लेकिन मतदाता पुराने प्रत्याशियों से पूछ रहे हैं कि पांच साल में लोगों की समस्याओं का हल क्यों नहीं किया गया है। स्थानीय निवासी रोशनलाल, कश्मीर सिंह, हरिराम, धर्मसिंह, अनिल कुमार, रविद्र कुमार, विकास, नरेंद्र कुमार, प्रेमलता, सविता देवी, पुष्पा देवी, संतोष कुमारी का कहना है कि वे इस बार मतदान उसी व्यक्ति के पक्ष में करेंगे जो खड्डों और नालों के तटीकरण का पक्का आश्वासन देंगे।

--------------

नबाही पंचायत की सीर खड्ड व गोडगलानु नाले के तटीकरण को लेकर पंचायत प्रयासरत रही है। इसमें कुछ दिक्कतें आई हैं। इस कारण कार्य अधूरा पड़ा है। भविष्य में नई पंचायत इस काम को पूरा करेगी।

-मलका देवी, निवर्तमान पंचायत प्रधान नबाही पंचायत।

chat bot
आपका साथी