राजस्व विभाग के असुरक्षित भवन को गिराने के आदेश

संवाद सहयोगी जोगेंद्रनगर राजीव गांधी राजकीय महाविद्यालय जोगेंद्रनगर के मुख्यद्वार पर राजस्व वि

By JagranEdited By: Publish:Tue, 03 Aug 2021 04:45 PM (IST) Updated:Tue, 03 Aug 2021 04:45 PM (IST)
राजस्व विभाग के असुरक्षित 
भवन को गिराने के आदेश
राजस्व विभाग के असुरक्षित भवन को गिराने के आदेश

संवाद सहयोगी, जोगेंद्रनगर : राजीव गांधी राजकीय महाविद्यालय जोगेंद्रनगर के मुख्यद्वार पर राजस्व विभाग के करीब 60 साल पुराने असुरक्षित आवासीय भवन को गिराने के निर्देश प्रशासन ने लोक निर्माण विभाग को फिर जारी किए हैं। दो मंजिला असुरक्षित भवन में विद्यार्थियों की बढ़ती आवाजाही को देखते हुए एसडीएम डा. मेजर विशाल शर्मा ने कहा है कि अगर असुरक्षित भवन के गिरने से कोई हादसा होता है तो प्रशासन नियमों के अनुसार कार्रवाई करेगा। आदेश के उल्लंघन पर विभाग से जवाब तलब किया जाएगा।

उन्होंने कहा कि करीब एक साल पूर्व राजस्व विभाग ने असुरक्षित भवन को गिराने की तमाम औपचारिकताओं को पूरा कर लोक निर्माण विभाग को गिराने के निर्देश जारी कर दिए थे। लेकिन अभी भी कार्य शुरू नहीं हुआ है। इससे हादसे का अंदेशा बढ़ चुका है।

असुरक्षित भवन से पत्थर गिरना शुरू हो गए हैं। यहां से रोजाना सैकड़ों विद्यार्थी आवागमन कर रहे हैं। भवन के अंदर भी कुछ विद्यार्थी प्रवेश कर जा रहे हैं। इस कारण हादसा होने की संभावनाएं अधिक बढ़ चुकी है। 1965 के बने राजस्व विभाग के असुरक्षित भवन को गिराने का कार्य एक साल से अधर में लटका हुआ है। यहां पर चेतावनी बोर्ड भी नहीं लगे हैं जिस कारण हर कोई असुरक्षित भवन के नजदीक डेरा जमाए हुए हैं।

---------------

असुरक्षित भवन को गिराने का मामला मेरे ध्यान में लाया गया है। लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों से विस्तृत रिर्पोट कार्यालय में प्रेषित करने को कहा है ताकि आगामी कार्रवाई नियमानुसार पूरी की जा सके।

-संजीव सूद, अधिशाषी अभियंता, लोक निर्माण विभाग जोगेंद्रनगर।

chat bot
आपका साथी